News Narmadanchal
‘चक्रवात से लोग मरे तो जिम्मेदारी आपकी!’, तानाशाह के आदेश से अधिकारी टेंशन में

‘चक्रवात से लोग मरे तो जिम्मेदारी आपकी!’, तानाशाह के आदेश से अधिकारी टेंशन में

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन अपने विचित्र आदेशों और अजीबोगरीब फैसलों के लिए जाना जाता है। अब किम ने प्राकृतिक आपदाओं को रोकने में विफल रहने के लिए जिम्मेदार अधिकारियों को कड़ी सजा देने का आदेश दिया है। तानाशाह ने घोषणा नहीं की है कि सजा क्या होगी, लेकिन जितना लोग किम जोंग उन को जानते हैं यकीनन ये सज़ा बहुत ही दर्दनाक होगी।

आपको बता दें कि लंबे समय से विभिन्न कठिनाइयों का सामना कर रहे उत्तर कोरिया को टाइफून मायसाक द्वारा भारी नुकसान झेलना पड़ा है। इसके मद्देनजर उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने नुकसान को रोकने में नाकाम रहने वाले अधिकारियों को कड़ी सजा देने का आदेश दिया है। किम के आदेश से सभी विभागों के अधिकारियों में खलबली मच गई है। अपने संदेश में तानाशाह किम जोंग उन ने स्पष्ट कर दिया है कि तूफान को रोकने और जीवन और संपत्ति देने में विफल रहने वालों को कड़ी सजा दी जाएगी।

कोरोना के बाद से उत्तर कोरिया की आर्थिक स्थिति काफी खराब हो गई है। ऐसे में टाइफून केई दोहरी मार से तानाशाह किम जोंग उन बेचैन हो चुके है। किम जोंग को जानने वाले लोग जानते हैं कि किम ऐसी-ऐसी सजा दे सकता है जिसकी आपने कभी कल्पना नहीं की थी। वह कठोर और अजीब तरह की कठोर सजा देने के लिए जाना जाता है।

उत्तर कोरिया की समाचार एजेंसी के अनुसार, तानाशाह किम जोंग उन ने तूफान के बाद से लोगों के निकासी का आदेश दिया है, लेकिन अधिकारी सभी को उस स्थान से सुरक्षित बाहर नहीं कर पाए हैं। उत्तर कोरिया में, 40,000 हेक्टेयर फसलें क्षतिग्रस्त हो गई हैं और 17,000 घर जलमग्न हो गए हैं। बारिश और तूफान से सड़कों और रेलवे लाइनों को भी काफी नुकसान पहुंचा है। कई इलाके जहां एक बिजली घर क्षतिग्रस्त हो गया।

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन अपने विचित्र आदेशों और अजीबोगरीब फैसलों के लिए जाना जाता है। अब किम ने प्राकृतिक आपदाओं को रोकने में विफल रहने के लिए जिम्मेदार अधिकारियों को कड़ी सजा देने का आदेश दिया है। तानाशाह ने घोषणा नहीं की है कि सजा क्या होगी, लेकिन जितना लोग किम जोंग

Related Articles