News Narmadanchal

जामनगर : सरपंच के भाई ने 60 हजार रु. देकर खुद पर ही फायरिंग करवाई!

शहर में अपराध वृत्ति बढ़ रही है। इससे लोगों में दहशत है।

जामनगर जिले में फायरिंग की घटना दिनों-दिन बढ़ रही है। जिले के जामजोधपुर तहसील के गढड़ा गांव में पंचायत की कचहरी में गत शनिवार को दो अज्ञात शख्सों ने आकर सरपंच के भाई समेत दो व्यक्तियों पर फायरिंग की थी। इसकी पुलिस शिकायत शेठ वडाला पुलिस थाने में दर्ज की गई है। पुलिस ने गहनता से जांच की तो इस केस में एक चौंकानेवाला मोड़ आया है। शिकायतकर्ता ने खुद ही किराए के व्यक्तियों को रखकर 60,000 रुपए की सुपारी दी थी।

इससे पहले भी अपने भाई की हत्या की थी। इस केस में सामनेवाले समूह के एक व्यक्ति को फंसाने के लिए बनावटी फायरिंग का षड्यंत्र रचा था। शेठ वडाला पुलिस ने फायरिंग की तो दो शख्स समेत तीन व्यक्तियों के खिलाफ अपराध दर्जकर गिरफ्तारी की गई है। जामजोधपुर के गढकडा गांव के सरपंच यासिनभाई सफिया का भाई ओसमाण सफिया गत शनिवार की रात को ग्राम पंचायत की कचहरी में किसानों का फसल बीमा फॉर्म भर रहे थे।

उस समय बाइक पर आए दो व्यक्तियों द्वारा फायरिंग की गई थी। इसमें इस्माइल जुसब सफिया घायल हुए थे, जबकि फायरिंग करनेवाले फरार हो गए थे। इस पूरी घटना के संबंध में सरपंच के भाई फिरोज सफिया की तरफ से अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ शिकायत की गई थी। उसके बाद पुलिस जांच का दौर शुरु होने पर फिरोज की कड़ाई से पूछताछ की गई। इस केस में पुलिस को प्राथमिक जांच में ही कुछ आशंकाएं व्यक्त की गई।

शेठ वडाला के अलावा, जामनगर ग्राम्य पुलिस और एलसीबी टीम की तरफ से इस केस में गहन जांच की गई थी। घटनास्थल का भी गहनता से निरीक्षण किया गया। उसके बाद इस केस में हुई शिकायत गलत होने की भी बात साबित हुई थी। इससे फिरोज के खिलाफ आशंकाएं मजबूत हुई थी। उसके भाई यासिन की 6 महीने पहले हत्या हुई थी। इस केस में कुल नौ आरोपियों को पकड़ा गया था। पुलिस ने जब उल्टी जांच की तो फिरोज सफिया द्वारा ही पूरा षडयंत्र रचने का पर्दाफाश हुआ था।

पुलिस ने फायरिंग करनेवाले अयुब सफिया और हाजी उर्फ शाहरुख के खिलाफ भी अपराध दर्ज हुई है। फिरोज के इशारे पर पूरी फायरिंग होने का जांच में खुलासा हुआ। फिरोज ने इन दोनों व्यक्तियों को 60,000 रुपए देने का वादा किया। यह नगद भी पुलिस ने बरामद किया है। इस केस में पुलिस ने अलग-अलग विस्तार की भी जांच शुरु की थी।

शहर में अपराध वृत्ति बढ़ रही है। इससे लोगों में दहशत है। जामनगर जिले में फायरिंग की घटना दिनों-दिन बढ़ रही है। जिले के जामजोधपुर तहसील के गढड़ा गांव में पंचायत की कचहरी में गत शनिवार को दो अज्ञात शख्सों ने आकर सरपंच के भाई समेत दो व्यक्तियों पर फायरिंग की थी। इसकी पुलिस शिकायत

Related Articles