News Narmadanchal
टैक्सी ड्राइवर ने अनेक महिलाओं से दुष्कर्म किया, 384 वर्ष की जेल हुई

टैक्सी ड्राइवर ने अनेक महिलाओं से दुष्कर्म किया, 384 वर्ष की जेल हुई

आज कल टैक्सी चालक भी अपराध को अंजाम देने लगे हैं।

महिलाओं के साथ दुष्कर्म करनेवाले एक टैक्सी चालक को 384 वर्ष की सजा मिली है। युवक टैक्सी चालक के तौर पर काम करता था और महिलाओं के साथ लूटपाट भी करता था। घटना के बाद युवक ने महिलाओं को सेक्स वर्कर बताया था। युवक ने गत वर्ष कुछ महिलाओं के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था। दोषी करार दिए गए युवक की उम्र 23 वर्ष की है। विशेष तौर पर मोबाइल बूथ में काम करनेवाली महिलाओं को वह निशाना बनाता था। पहले लूटपाट करता था और उसके बाद डरा-धमकाकर उसके साथ दुष्कर्म करता था।

यह घटना आफ्रिकी देश जाम्बिया की है। जाम्बिया के नडोला की हाईकोर्ट ने फेलिंक्स एमवेप नामक टैक्सी चालक को 384 वर्ष की सजा सुनाई है। युवक महिलाओं को चाकू और बंदूक दिखाकर धमकाता था। युवक ने खुद को बचाने के लिए कुछ महिलाओं को सेक्स वर्कर बताया था और कहा कि घटना के बाद महिलाओं ने उनके पास से पैसे मांगे थे। उसने ऐसा भी कहा कि वह ऐसे किसी महिला को नहीं जानता था, किंतु उसे गलत ढंग़ से फंसाया गया है।

जांबिया रिपोर्ट्स.कॉम के रिपोर्ट के अनुसार कोर्ट ने लूट समेत अन्य केसों में फेलिक्स एमवेप को दोषी करार दिया था।

384 वर्ष जेल की सजा के बावजूद उसे 40 वर्ष ही जेल में रहना पड़ेगा, इसकी कई सजा एक साथ चलेंगी। कोर्ट ने दुष्कर्म के लिए उसे 25 वर्ष की सजा दी, जबकि लूट के लिए 40 वर्ष, यौन हिंसा के लिए 15 वर्ष, के साथ चोरी और अन्य केसों में भी सजा दी गई है। जज ने युवक को समाज के लिए खतरनाक बताया है। ट्रायल के दौरान महिलाओं द्वारा कहा गया कि फेलिक्स एमवेप चाकू अपने साथ रखता था और वह अपराध करते समय उसे जान से मारने की धमकी देता था। कोर्ट में अपने बचाव के लिए फेलिक्स एमवेप ने कहा कि महिलाएं व्यवसाय से सेक्सवर्कर थी और उसने संबंध बनाने के बाद पैसे मांगे थे।

उसने कोर्ट में अपने को निर्दोष बताया था और महिलाओं पर आरोप लगाया था कि वे उसे गलत केस में फंसा रहे हैं। कोर्ट ने सुनवाई पूरी होने के बाद फेलिक्स एमवेप दोषी साबित हुआ। वह लूटपाट, दुष्कर्म और अवैध काम करने का दोषी साबित हुआ। कोर्ट ने आरोपी फेलिक्स एमवेप की सभी दलीलें रद्द कर दी हैं। जज चेम्बे ने उसे 384 वर्ष की सजा सुनाई है। जाम्बियारिपोर्ट्स.कॉम के अनुसार, कोर्ट ने लूट, रेप, हिंसा समेत अन्य केसों में फेलिक्स एमवेप को दोषी करार दिया है।

आज कल टैक्सी चालक भी अपराध को अंजाम देने लगे हैं। महिलाओं के साथ दुष्कर्म करनेवाले एक टैक्सी चालक को 384 वर्ष की सजा मिली है। युवक टैक्सी चालक के तौर पर काम करता था और महिलाओं के साथ लूटपाट भी करता था। घटना के बाद युवक ने महिलाओं को सेक्स वर्कर बताया था। युवक

Related Articles