News Narmadanchal

ट्रैक्टर लेकर सड़कों पर उतरे किसान, बीमा और मुआवजा नहीं मिलने से परेशान

विदिशा। किसानों ने आज बीमा राशि ना मिलने और ख़राब फसल के मुआवजे की मांग को लेकर ट्रैक्टर रैली निकाली। किसान सैकड़ों ट्रैक्टर लेकर शहर के मुख्य मार्गों से होकर कलेक्टर कार्यालय पहुंचे और कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। इस पर कलेक्टर ने शीघ्र ही निराकरण का आश्वासन दिया है।

किसान फसल बीमा नहीं मिलने और मुआवजा राशि की मांग लेकर शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने पहुंचे थे। इस दौरान शहर के प्रमुख मार्गों में सैकड़ों ट्रैक्टर घुसने के कारण अव्यवस्था फैल गई। कलेक्टर ने सभाकक्ष में बैठकर किसानों की समस्यायें सुनी।

अब इसे बीमा कंपनी की लापरवाही कहा जाये या फिर राजस्व विभाग की अनदेखी जो किसान बीमा राशि के लिए भटक रहे हैं। विदिशा जिला मुख्यालय के आसपास की तहसील के अनेक गाँव में बीमा राशि नहीं मिलने से किसान आये दिन चक्काजाम धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। आज विदिशा तहसील के लगभग दो दर्जन गांव के किसान ट्रैक्टर रैली के साथ कलेक्टर कार्यालय पहुंचे, जहां किसानों ने आवेदन पत्र सौंपा।

किसानो की माने तो 2018 में भी बीमा कंपनी ने प्रीमियम लिया था लेकिन मुआवजा अभी तक नहीं मिला और इस बार भी बीमा राशि नहीं मिली है। बीमा कंपनी की लापरवाही का खामियाजा किसान उठा रहा है। इस साल भी फसल पूरी तरह खराब हो चुकी है अगर हमें समय पर बीमा राशि मिल जाती तो अगली फसल की तैयारी कर सकते थे। 

कलेक्टर ने सभाकक्ष में बैठकर किसानों की समस्यायें सुनी। पढ़िए पूरी खबर-[#item_full_content]

Related Articles