News Narmadanchal

डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट में हुआ खुलासा, हर दस में से एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव

जिनेवा, बिच्छू डॉट कॉम।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने हाल ही में आयोजित हुई बैठक के बाद कोरोना को एक बड़ा खतरा बताया है। डब्ल्यूएचओ के आपातकाल प्रमुख ने कहा कि प्रत्येक 10 में से 1 व्यक्ति कोरोना संक्रमित हो सकता है। वहीं, विशेषज्ञ पहले से ही कहते रहे हैं कि संक्रमण के जितने मामलों की संख्या बताई जा रही है, वास्तव में उससे अधिक लोग संक्रमण का शिकार हैं।
वैश्विक स्वास्थ्य निकाय में कोरोना महामारी पर सोमवार को हुई 34 सदस्यीय कार्यकारी बोर्ड की बैठक में आपातकालीन सेवाओं के प्रमुख डॉ. माइकल रायन ने कहा कि शहरी और ग्रामीण इलाकों में संख्या में परिवर्तन हो सकता है, लेकिन अंतत: इसका अर्थ यही है कि ‘विश्व की बड़ी आबादी खतरे में है। अब हम मुश्किल समय की ओर जा रहे हैं।

गिनती करना है काफी मुश्किल
डब्ल्यूएचओ के मुताबिक दुनिया की 10 प्रतिशत आबादी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुकी है। अब भी बहुत बड़ी आबादी पर इसका खतरा मंडरा रहा है। डब्ल्यूएचओ के अनुसार, लोगों के संक्रमित होने के जो आंकड़े सामने आ रहे हैं, वे बस एक पहलू हैं क्योंकि इतने वृहद स्तर पर सटीक गिनती होने की संभावना कम है। डॉ. रायन ने कहा कि यह महामारी लगातार फैल रही है। दक्षिण पूर्वी एशिया के कुछ हिस्सों में संक्रमण तेजी से फैल रहा है और यूरोप तथा पूर्वी भूमध्यसागरीय क्षेत्रों में संक्रमण और मौत के मामले भी बढ़ रहे हैं।

दूसरे मरीजों को भुगतना पड़ा खामियाजा
दुनियाभर में अन्य बीमारियों से ग्रसित मरीजों को कोरोना महामारी के कारण गहरा खामियाजा भुगतना पड़ा। डब्ल्यूएचओ द्वारा सोमवार को जारी एक नए सर्वेक्षण के अनुसार इससे 93 प्रतिशत देशों में मानसिक स्वास्थ्य सेवाएं बाधित हुईं हैं।

The post डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट में हुआ खुलासा, हर दस में से एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव appeared first on Bichhu.com.

जिनेवा, बिच्छू डॉट कॉम। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने हाल ही में आयोजित हुई बैठक के बाद कोरोना को एक बड़ा खतरा बताया है। डब्ल्यूएचओ के आपातकाल प्रमुख ने कहा कि प्रत्येक 10 में से 1 व्यक्ति कोरोना संक्रमित हो सकता है। वहीं, विशेषज्ञ पहले से ही कहते रहे हैं कि संक्रमण के जितने मामलों
The post डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट में हुआ खुलासा, हर दस में से एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव appeared first on Bichhu.com.

Related Articles