News Narmadanchal
त्योहार में सरकारी कर्मचारियों को मिल सकता है एक और बड़ा तोहफा, अब सैलरी बढ़ाने की तैयारी में है केंद्र सरकार

त्योहार में सरकारी कर्मचारियों को मिल सकता है एक और बड़ा तोहफा, अब सैलरी बढ़ाने की तैयारी में है केंद्र सरकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल)प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल)

कोरोना काल में अर्थव्यवस्था को मजबूत करने की दिशा में सरकार एक और बड़ा कदम उठा सकती है। जानकारी मिल रही है कि केंद्र सरकार सरकारी कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने की तैयारी में लग गई है। बता दें कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि सरकारी कर्मचारी अपने खर्च में वृद्धि करें और अर्थव्यवस्था पटरी पर आ सके।

कंज्यूमर प्राइस इंडेक्स में किया बदलाव

जानकारी मिल रही है कि श्रम मंत्रालय ने कंज्यूमर प्राइस इंडेक्स को साल 2011 से 2016 कर दिया गया है। वहीं ये भी बताया गया है कि इस नए इंडेक्स में महंगाई भत्ते को बढ़ाने पर फिलहाल कोई विचार नहीं किया जाएगा। बता दें कि इसी साल मार्च में सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की वृद्धि की थी। लेकिन फिर इसे कोरोना का हवाला देते हुए जून तक के लिए स्थगित कर दिया गया था।

सैलरी बढ़ाने पर हो रहा विचार

अब जानकारी मिल रही है कि सरकार केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने पर विचार कर रही है। ऐसा माना जा रहा है कि महंगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी नहीं भी होती है तो, प्राइस इंडेक्स में बदलाव से सैलरी बढ़ने की पूरी उम्मीद है।

कोरोना काल में अर्थव्यवस्था को मजबूत करने की दिशा में सरकार एक और बड़ा कदम उठा सकती है। जानकारी मिल रही है कि केंद्र सरकार सरकारी कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने की तैयारी में लग गई है।

Related Articles