News Narmadanchal
दिग्गज अभिनेता सौमित्र चटर्जी का हुआ निधन, PM मोदी से लेकर ममता समेत इन्होंने जताया दुख

दिग्गज अभिनेता सौमित्र चटर्जी का हुआ निधन, PM मोदी से लेकर ममता समेत इन्होंने जताया दुख

साल 2020 पूरे विश्व के साथ साथ भारतीय सिनेमा के लिए भी बहुत ही बुरा रहा है। इसकी वजह जहां एक तरफ वैश्विक महामारी के लाखों लोगों की जान जाना है। उसी में सबस ज्यादा भारतीय सिनेमा के एक्टर से लेकर इंडस्ट्री के दूसरे कलाकारों द्वारा आत्महत्या से लेकर कोरोना की वजह से निधन होना है। इतना ही नहीं काम न मिलने की वजह से इंडस्ट्री से जुडे बहुत से कलाकार अभी भी डिप्रेशन के शिकार है। इसबीच ही बंगाल के बहुत ही दिग्गज अभिनेता सौमित्र चटर्जी का रविवार की दोपहर निधन हो गया। इसका पता लगते ही इंडस्ट्री से लेकर राजनीतिक गलियारों तक शौक की लहर दौड गई। पीएम मोदी से लेकर ममता बेनर्जी ने ट्वीट कर दुख व्यक्त किया।

दरअसल, बंगाल के दिग्गज अभिनेताओं में शामिल सौमित्र चटर्जी काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे। कुछ दिन पहले ही उनकी तबियत ज़्यादा खराब होने के कारण हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों की पूरी कोशिश के बावजूद उनकी उनकी सेहत में कोई सुधार नहीं हो पाया और अंत मे उन्होंने रविवार को दुनिया से अलविदा कह दिया। आपको बता दें कि सौमित्र चटर्जी को बंगाल सिनेमा का लेजेंड कहा जाता था। वह बंगाल सिनेमा की जान माने जाते थे। उन्होंने सत्यजीत रे के साथ भी लगभग 14 फिल्मों में काम किया। उन्हें फ्रांस का सबसे बड़ा ORDRE DES ARTS ET DES LETTERS से सम्मानित किया गया था। यह अवॉर्ड पाने वाले वह पहले भारतीय कलाकार भी थे। सौमित्र चटर्जी ने 1959 में अपने करियर की शुरुआत की थी।

पीएम मोदी से लेकर दूसरे नेताओं ने ऐसे दी श्रद्धांजलि

सौमित्र चटर्जी के निधन की जानकारी मिलते ही उनके फैंस ने सोशल मीडिया पर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी साथ ही देश के प्रधानमंत्री से लेकर राष्ट्रपति और बॉलीवुड के बड़े-बड़े एक्टर्स ने भी उनके जाने पर दुख प्रकट किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि ‘श्री सौमित्र चटर्जी का निधन सिनेमा की दुनिया के लिए एक बहुत ही बड़ी क्षति है साथ ही भारत और पश्चिम बंगाल की संस्कृति के लिए बड़ा नुकसान है। अपने कामों के माध्यम से उन्होंने बंगाली संवेदनाओ, भावनाओं और स्वभाव को प्रकट किया। उनके जाने से बहुत दुखी हूँ, उनके परिवार और उनके प्रशंसको के प्रति संवेदना। ओम शांति। ऐसे ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, ममता बेनर्जी और बॉलीवुड के भी बड़े-बड़े एक्टर्स और एक्ट्रेस ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

बंगाली सिनेमा के अभिनेता के निधन पर पीएम मोदी ने किया ट्वीट, भावुक हुए लोग

Related Articles