News Narmadanchal
दिल्ली कूच करने अड़े किसान चिल्ला बॉर्डर पर जमे

दिल्ली कूच करने अड़े किसान चिल्ला बॉर्डर पर जमे

नोएडा, बिच्छू डॉट कॉम। दिल्ली कूच के लिए मंगलवार दोपहर भारतीय किसान भानू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर भानु प्रताप सिंह सैकड़ों किसानों के साथ आगरा, मथुरा और जेवर, दनकौर होते हुए नोएडा के चिल्ला बॉर्डर तक पहुंच गए। ट्रैक्टरों और अन्य वाहनों पर सवार होकर किसान चिल्ला बॉर्डर से दिल्ली में घुसने लगे तो दिल्ली पुलिस ने बैरिकेडिंग करके किसानों को रोक दिया और दोनों तरफ से वाहनों का आवागमन बंद कर दिया। शाम 4:30 बजे के बाद सड़क यातायात पूरी तरह बाधित हो गया और किसान सड़क पर धरना देकर जम गए। इससे वाहन चालकों को दो से तीन घंटे भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। अगले आदेश तक नोएडा-दिल्ली आवागमन के लिए दोनों रास्ते बंद कर दिए गए हैं। किसान एक माह के राशन के साथ-साथ कपड़े व रजाई समेत सभी इंतजाम करके आए हैं। इधर, किसानों का कहना है कि जब तक मांगें पूरी नहीं होंगी, वह धरने से नहीं हटेंगे। दिल्ली पुलिस ने किसानों से वार्ता करके बुराड़ी जाने को कहा, लेकिन किसान संसद तक जाने की बात पर अड़ गए। ऐसे में दिल्ली पुलिस ने सड़क पर जेसीबी खड़ी कर दी, ताकि किसान अगर ट्रैक्टरों से आएं तो जेसीबी को न हटा सकें। रात होने पर किसानों ने पुलिस से अस्थायी शौचालय और पानी आदि की मांग करते हुए खाना बनाकर खाया और वहीं डेरा डाल लिया।
बुराड़ी मैदान तक जाने की दी थी दिल्ली पुलिस ने इजाजत
दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि किसानों से वार्ता हुई थी। किसानों का कहना था कि वह संसद तक जाएंगे जबकि पुलिस को बुराड़ी के मैदान तक पहुंचाने के आदेश हैं। किसान बुराड़ी मैदान तक जाने को तैयार नहीं थे और धरने पर बैठ गए।
वाहनों को डीएनडी व कालिंदी कुंज की ओर किया डायवर्ट
किसानों के चिल्ला रेगुलेटर पर पहुंचते ही लिंक रोड पर वाहनों की रफ्तार थम गई। ऐसे में एहतियात बरतते हुए ट्रैफिक पुलिस ने तुरंत वाहनों को दूसरे मार्गों पर डायवर्ट कर दिया। इसमें लिंक रोड से दिल्ली के अलावा शहर के भीतर जाने के लिए रूट तय किए गए। ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि शाम के समय चिल्ला रेगुलेटर पर बड़ी संख्या में किसानों के पहुंचने से ट्रैफिक व्यवस्था बाधित हो गई।

The post दिल्ली कूच करने अड़े किसान चिल्ला बॉर्डर पर जमे appeared first on Bichhu.com.

नोएडा, बिच्छू डॉट कॉम। दिल्ली कूच के लिए मंगलवार दोपहर भारतीय किसान भानू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर भानु प्रताप सिंह सैकड़ों किसानों के साथ आगरा, मथुरा और जेवर, दनकौर होते हुए नोएडा के चिल्ला बॉर्डर तक पहुंच गए। ट्रैक्टरों और अन्य वाहनों पर सवार होकर किसान चिल्ला बॉर्डर से दिल्ली में घुसने लगे तो दिल्ली
The post दिल्ली कूच करने अड़े किसान चिल्ला बॉर्डर पर जमे appeared first on Bichhu.com.

Related Articles