News Narmadanchal
दिवाली की रात, कई जगह सामान जलकर राख, रात-भर दौड़ती रही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां

दिवाली की रात, कई जगह सामान जलकर राख, रात-भर दौड़ती रही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां

कुरुक्षेत्र। वशिष्ट कॉलोनी मेें मकान में लगी आग से राख हुआ सामान। 

कुरुक्षेत्र। वशिष्ट कॉलोनी मेें मकान में लगी आग से राख हुआ सामान। 

हरिभूमि न्यूज. कुरुक्षेत्र। दिवाली पर लोगों ने जमकर आतिशबाजी की। प्रतिबंध के बावजूद शाम से शुरू हुआ आतिशबाजी (Fireworks) का सिलसिला देर रात तक चलता रहा। इस दौरान पटाखे बजाने से जिले में एक दर्जन जगह आगजनी की घटना हुई।

धर्मनगरी में जूते की दुकान में आग लगने से लाखों रुपए का नुकसान हुआ। इसके साथ ही पराली सहित दुकान-मकान में आग लग गई। गनीमत रहा है कि इन स्थानों पर कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। रात भर फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां दौड़ती रही। पटाखे बजाते समय कुछ लोगों के हाथ भी झुलस गए, कोई हताहत नहीं हुआ। रविवार सुबह करीब साढ़े 9 बजे वशिष्ट कॉलोनी मेें मिनरवा हाई स्कूल के पास पुष्पा रानी के मकान में आग लग गई।

रविवार सुबह घर के सभी सदस्य गांव गए हुए थे। पड़ोसियों ने फोन पर बताया कि घर मेंं आग लग गई है। आग से एसी, लैपटॉप, दरवाजे, एलइडी सहित कई सामान जल गया। सूचना पर फायर ब्रिगेड के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। यहां पर कड़ी मशक्कत के बाद कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया।

आग से यहां पर भी लाखों रुपए का नुकसान बताया जा रहा है। वही सेक्टर 13 स्थित एक मकान में रात को लगी आग से फ्रिज, एसी, कूलर व फीटिंग जल गई। आग लगने का कारण फिलहाल शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। वही गांव कसेरला, कोलापुर, मथाना, धुराला में पराली में आग लग गई। आग लगने का कारण पटाखा गिरना बताया जा रहा है। गांव धुराला में फायर ब्रिगेड की दो गाडिय़ों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।

जूतों की दुकान में लगी आग

छोटा बाजार में शीतला माता मंदिर के समीप जूते की एक दुकान में रात के समय आग लग गई। आग की लपटें देख लोगों ने पहले तो खुद ही आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन काबू पा सके। इसके बाद सूचना फायर ब्रिगेड को गाडिय़ां मौके पर पहुंची। करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

आग भडक़ी देख ऐसा लगा कि आसपास की दुकानों में भी आग पहुंच जाएगी, लेकिन कर्मचारियों ने उसे काबू कर लिया। दुकान मालिक ने बताया कि आग से उसका लाखों का नुकसान हो गया। वही दुकान से जूते निकालते समय उनका हाथ भी झुलस गया। वहीं आग की वजह का पता नहीं चल पाया है। कहा जा रहा है कि पटाखे की वजह से आग लगी।

रविवार सुबह घर के सभी सदस्य गांव (village) गए हुए थे। पड़ोसियों ने फोन पर बताया कि घर मेंं आग लग गई है। आग (fire) से एसी, लैपटॉप, दरवाजे, एलइडी सहित कई सामान जल गया।

Related Articles