News Narmadanchal
दिवाली बाद कोरोना के बढ़ते मामले, अहमदाबाद मेडिकल एसोसियेशन ने स्कूल खोलने को लेकर ये बात कही

दिवाली बाद कोरोना के बढ़ते मामले, अहमदाबाद मेडिकल एसोसियेशन ने स्कूल खोलने को लेकर ये बात कही

राज्य सरकार द्वारा 23 नवंबर से धीरे धीरे अलग अलग चरणों में स्कूल और कॉलेज खोलने का निर्णय लिया गया है। हालांकि दीवाली के बाद बढ़ते केसों को देखते हुए अहमदाबाद मेडिकल एसोसिएशन ने सरकार से नवंबर की जगह दिसंबर में खोलने की सलाह दी है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, राज्य में सबसे ज्यादा केस अहमदाबाद में दर्ज किए गए है। दीवाली के बाद से केसों में इजाफा देखने मिला है। ऐसे में सिविल अस्पताल द्वारा चेतावनी दी गई है कि आने वाले समय में कोरोना के केसों में इजाफा देखने मिल सकता है। इसी को देखते हुए अहमदाबाद मेडिकल एसोसिएशन ने भी सरकार से विनंती की है कि बालकों के हित और आरोग्य को ध्यान में रखते हुए सरकार द्वारा 23 नवंबर को जो स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया है उसे बदलकर दिसंबर में स्कूल खोलने का निर्णय लिया जाए।

AMA के डॉक्टर वसंत पटेल का मानना है कि फिलहाल राज्य में केस बढ़ रहे है और यह सिलसिला लाभ पांचम तक बना रहे ऐसी संभावना है। ऐसे में स्कूल खोलने के लिए सरकार को एक सप्ताह और राह देखनी चाहिए। उल्लेखनीय है कि AMA द्वारा पहले भी स्कूल खोलने के लिए मना किया गया था। मेडिकल एसोसिएशन का कहना है कि स्कूलें खुलने पर बच्चे कोरोना के सुपर स्प्रेडर साबित हो सकते है।

राज्य सरकार द्वारा 23 नवंबर से धीरे धीरे अलग अलग चरणों में स्कूल और कॉलेज खोलने का निर्णय लिया गया है। हालांकि दीवाली के बाद बढ़ते केसों को देखते हुए अहमदाबाद मेडिकल एसोसिएशन ने सरकार से नवंबर की जगह दिसंबर में खोलने की सलाह दी है। रिपोर्ट्स के अनुसार, राज्य में सबसे ज्यादा केस अहमदाबाद

Related Articles