News Narmadanchal

दीनदयाल ने आधुनिक भारत के निर्माण के लिये यहां की मिट्टी पर भी भरोसा कियाः पीएम मोदी

नई दिल्लीः आज भारतीय जनसंघ के अध्यक्ष पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 104वीं जयंती है। इस मौके पर पीएम नरेन्द्र मोदी ने बीजेपी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल्या योजना के स्थापना दिवस के मौके पर उनकी जयंती के अवसर पर हिस्सा लिया।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत को एक देश और समाज के रूप में बेहतर बनाने के लिए पंडित दीन दयाल उपाध्याय जी के योगदान ने पीढ़ियों को प्रेरित किया है। बीजेपी के प्रत्येक कार्यकर्ता को उन्होंने जो रास्ता दिखाया है, उससे हममें आत्मविश्वास पैदा होता है।

पंडित दीनदयाल जी की यह जयंती और भी अधिक प्रासंगिक है क्योंकि हाल के दिनों में सरकार ने जो सुधारवादी फैसलों लिए हैं उनमें उनके द्वारा दिखाए गए दर्शन की छाप थी। उस समय जब आजाद भारत के निर्माण के लिए विदेशी मॉडल को अपनाने में जोर था, तब भी दीनदयाल जी आधुनिक भारत के निर्माण के लिए भारत की मिट्टी पर, भारत के लोगों के पुरुषार्थ पर भरोसा करते रहे।

21वीं सदी के भारत को विश्व पटल पर नई ऊंचाई देने के लिए, 130 करोड़ से अधिक भारतीयों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए, आज जो कुछ भी हो रहा है, उसमें दीन दयाल जी जैसे महान व्यक्तित्वों का बहुत बड़ा आशीर्वाद है। आज हमारे बीच, ऐसे कम ही लोग हैं जिन्होंने दीनदयाल जी को जीते जी देखा हो, सुना हो या उनके साथ काम किया हो।

उनका स्मरण, उनके बताए रास्ते, उनका दर्शन, जीवन प्रति पल हमें पावन करता है, प्रेरणा देता है, ऊर्जा से भर देता है। देशभर में फैले भाजपा के कर्मठ कार्यकर्ताओं को श्रद्धेय दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती पर अनेक अनेक शुभकामनाएं देता हूं। उन्होंने जो हमें मार्ग दिखाया है, उस रास्ते पर हम पूरे समर्पित भाव से हम आगे बढ़ पाएं।

बीजेपी के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शुक्रवार को जनसंघ के संस्थापक पंडित दीनदयाल को जयंती पर नमन करते हुए कहा उनकी प्रदान की गई एकात्म मानववाद और अंत्योदय की प्रगतिशील दृष्टि संगठनात्मक कार्यों की नींव है तथा प्रत्येक कार्यकर्ता का पथ प्रदर्शन करती है।

The post दीनदयाल ने आधुनिक भारत के निर्माण के लिये यहां की मिट्टी पर भी भरोसा कियाः पीएम मोदी appeared first on Kolkata24x7-Latest Hindi News, Bengali News, Bangla Newspaper, Hindi Breaking News, Kolkata Hindi News, Kolkata News Online.

नई दिल्लीः आज भारतीय जनसंघ के अध्यक्ष पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 104वीं जयंती है। इस मौके पर पीएम नरेन्द्र मोदी ने बीजेपी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल्या योजना के स्थापना दिवस के मौके पर उनकी जयंती के अवसर पर हिस्सा लिया। बीजेपी के
The post दीनदयाल ने आधुनिक भारत के निर्माण के लिये यहां की मिट्टी पर भी भरोसा कियाः पीएम मोदी appeared first on Kolkata24x7-Latest Hindi News, Bengali News, Bangla Newspaper, Hindi Breaking News, Kolkata Hindi News, Kolkata News Online.

Related Articles