News Narmadanchal
दीपावली के पटाखों ने दो मंजिला दुकान का सामान जलकर राख

दीपावली के पटाखों ने दो मंजिला दुकान का सामान जलकर राख

हरिभूमि न्यूज़ अम्बाला। दिपावली त्योहार पर शहर के एक व्यवसायिक की खुशियों को ग्रहण लग गया। शुकल कुंड रोड पर स्थित 2 मंजिला दुकान से धुंए के गुबार निकलने लगे। दुकान (shop) से धुआं निकलता देख आस पड़ौस के लोगों में अफरा तफरी मच गई।

देखते ही देखते दुकान की खिडक़ी से आग की लपटें बाहर निकलने लगी। आग लगने की सूचना दमकल विभाग व पुलिस प्रशासन को दी गई। सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग की 5 गाडिय़ां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया गया।

दमकल विभाग के 20 कर्मचारियों ने 5 घंटे में आग पर काबू पा लिया। लेकिन जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक दुकान में रखा सामान आग लगने से राख में तब्दील हो गया। दुकान संचालक के अनुसार आग ने उनका करोड़ा रूपए का सामान जलकर राख हो गया है। पुलिस (police) प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर स्थिति पर काबू रखा।

जानकारी मुताबिक सोनू कालड़ा शादी के श्रृंगार से संबंधित सामान बेचने का काम करते थे। शनिवार को दीवाली होने के कारण दुकान संचालक दुकान जल्दी बंद कर घर चले गए थे। दुकान संचालक के भाई लक्की ने बताया दीपावली की रात पूजा करने के लिए अपनी दुकान आया हुआ था। पूजा करने के बाद जब वह वापस घर जाने लगे तो अपने भाई की दुकान के साथ लगती गली से धुआं निकलता दिखाई दिया।

जिसके बाद रात के करीब 9 बजे अपने भाई सोनू कालड़ा और दमकल विभाग को इसी सूचना दी। सूचना मिलने के कुछ समय बाद ही दमकल विभाग की गाडिय़ां मौके पर पहुंच गई। लेकिन जब तक दमकल कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया तब तक दुकान में रखा सामान आग की भेंट चढक़र राख हो चुका था। इसके साथ ही के.डी. इंटरप्राईसजि की दुकान के ग्राउंड फ्लोर और टॉप पर रखा सामान भी जलकर राख बन गया।

दमकल विभाग के 20 कर्मचारियों ने 5 घंटे में आग पर काबू पा लिया। लेकिन जब तक आग (fire) पर काबू पाया गया तब तक दुकान में रखा सामान आग लगने से राख में तब्दील हो गया।

Related Articles