News Narmadanchal
दो बाबाओं को बुलाकर आधी रात कॉलेज में अनुष्ठान, उठे सवाल

दो बाबाओं को बुलाकर आधी रात कॉलेज में अनुष्ठान, उठे सवाल

राजपुर. कालेज भवन में गोर्वधन पूजा के अवसर पर देर रात प्रभारी प्राचार्य द्वारा आयोजित पूजा-पाठ ने कई तरह के सवाल खड़े कर दिए हैं। कॉलेज के अधिकारी- कर्मचारियों ने देर रात अनुष्ठान कराने की आशंका पर न सिर्फ भयभीत हैं, बल्कि घटना की शिकायत एसडीएम व थाना प्रभारी से की है। शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। कॉलेज के अधिकारी-कर्मचारियों ने एसडीएम व पुलिस को सौंपे ज्ञापन में आरोप लगाया है कि कालेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ. बी के गर्ग ने दीपावली के दूसरे दिन 15 नवंबर को गोर्वधन पूजा की देर रात कालेज भवन में दो बाबाओं को बुलाकर अनुष्ठान कराया।

घटना की जानकारी तब लगी जब दूसरे दिन कॉलेज स्टाफ पहुंचा। उन्होंने देखा कि चारों ओर दीप जले हुए हैं और पूजा सामग्री के अलावा रंग-बिरंगे कपड़े पड़े हैं। कॉलेज स्टाफ का आरोप है कि प्राचार्य अधिकारी-कर्मचारियों को वश में करने के लिए पूजा कराई है। कॉलेज भवन में पूजा पाठ होने से स्टाफ भयभीत है। कॉलेज के अधिकारी-कर्मचारियों ने मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करने की मांग की है। बहरहाल मामले की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू कर दिया है। इस संबंध में थाना प्रभारी श्री कुजूर ने बताया कि मामले की शिकायत कॉलेज के अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा की गई है। शिकायत की जांच की जा रही है।

अभाविप ने सौंपा ज्ञापन

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को कालेज भवन में प्रभारी प्राचार्य द्वारा देर रात अनुष्ठान कराने पर कलेक्टर को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा है। कार्यकर्ताओं ने कहा है कि इस तरह के अनुष्ठान से कॉलेज में भय व्याप्त है। कॉलेज प्राचार्य द्वारा हमेशा कोई न कोई संदिग्ध एवं विवादित कार्य किया जाता है, जिससे स्टाफ परेशान रहता है। अभावित के कार्यकर्ताओं ने मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करने की मांग की है।

जलाए गए थे 12 सौ दीपक

कालेज भवन में कक्ष से लेकर सीढि़यों एवं परिसर में कुल 12 सौ दीपक जलाए गए थे। दीपक जलाने के लिए लगभग 35 लीटर तेल का उपयोग किया गया। कॉलेज स्टाफ का आरोप है कि प्रभारी प्राचार्य डॉ. बी के गर्ग बुधवार को पुन: उत्तरप्रदेश से दो बाबाओं को बुलाकर अनुष्ठान कराया है।

नहीं मिली है शिकायत

इस संबंध में मुझे शिकायत नहीं मिली है। शिकायत मिलते ही मामले की जांच कराई जाएगी तथा जांच रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी।

-डॉ. एसके त्रिपाठी, अपर संचालक, उच्च शिक्षा

कालेज भवन में गोर्वधन पूजा के अवसर पर देर रात प्रभारी प्राचार्य द्वारा आयोजित पूजा-पाठ ने कई तरह के सवाल खड़े कर दिए हैं। कॉलेज के अधिकारी- कर्मचारियों ने देर रात अनुष्ठान कराने की आशंका पर न सिर्फ भयभीत हैं, बल्कि घटना की शिकायत एसडीएम व थाना प्रभारी से की है। शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। कॉलेज के अधिकारी-कर्मचारियों ने एसडीएम व पुलिस को सौंपे ज्ञापन में आरोप लगाया है कि कालेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ. बी के गर्ग ने दीपावली के दूसरे दिन 15 नवंबर को गोर्वधन पूजा की देर रात कालेज भवन में दो बाबाओं को बुलाकर अनुष्ठान कराया।

Related Articles