News Narmadanchal
धारूहेड़ा से कॉलेज छात्र लापता, परिजनों का मुस्लिम युवक पर आरोप, धर्म छुपाकर प्रेम जाल में फंसाया

धारूहेड़ा से कॉलेज छात्र लापता, परिजनों का मुस्लिम युवक पर आरोप, धर्म छुपाकर प्रेम जाल में फंसाया

हरिभूमि न्यूज. रेवाड़ी। गांव खरखड़ा कॉलेज की द्वितीय वर्ष की छात्रा वीरवार अल सुबह करीब तीन बजे घर से लापता (Missing) हो गई। छात्र के परिजनों ने धारूहेड़ा पुलिस को शिकायत कर उसी के साथ पढ़ने वाले मुस्लिम युवक मोसिम खान पर अपना नाम बदलकर बेटी को प्रेम जाल में फंसाकर भगा ले जाने का आरोप लगाया है।

पुलिस ने पिता की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच फरार युवती की तलाश शुरू कर दी है। इसी वर्ष गत माह बास दूदा से मेवात निवासी मुस्लिम युवक के साथ लापता हुई नाबालिग के मामले में भी लव जिहाद का एंगल सामने आया था।

जिसका पुलिस अभी तक कोई सुराग (clue) नहीं लगा पाई है। जानकार भले ही इस मामले को भी लव जेहाद से जोड़कर देख रहे हो, परंतु फिलहाल पुलिस लव जिहाद मानने को तैयार नहीं है। ऐसे में अब हकीकत छात्रा की बरामदगी के बाद ही स्पष्ट हो पाएगी।

छात्रा के पिता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि खरखड़ा कॉलेज में उसकी बेटी के साथ पढ़ने वाले तावडू (मेवात) के गांव उटोन निवासी युवक मोसिम खान पुत्र ताहीर खान ने धर्म व नाम बदलकर उसकी बेटी को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया।

18 नवंबर को मैं अपनी पत्नी के साथ गांव कारोली गया हुआ था तथा 19 नंबर की सुबह करीब तीन बजे मोसिम खान अपने दोस्तों के साथ उनके घर आया तथा बेटी के साथ बातचीत की। इस दौरान घर पर मौजूद परिवार के दूसरे सदस्यों के जागने पर मोसिम खान के साथ हाथापाई हुई। जिसके बाद मोसिम अपने दोस्तों के साथ वहां से चला गया तथा कुछ समय बाद उसकी 19 वर्षीय बेटी भी अपने कागजात लेकर घर से लापता हो गई।

पता चलने के बाद हमने घर पहुंचकर अपनी बेटी की तलाश की, परंतु उसका कोई सुराग नहीं मिला। उन्होंने अपनी शिाकायत में आरोप लगाया कि मुस्लिम युवक ने अपना नाम बदलकर उनकी बेटी को पहले प्रेम जाल में फंसाया तथा फिर उसे घर से भगा ले गया। धारूहेड़ा थाना पुलिस ने छात्रा की मां की शिकायत पर आरोपित के खिलाफ धारा 379,346 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मामले की हो रही जांच : एसपी

एसपी अभिषेक जोरवाल ने कहा कि छात्रा व युवक एक ही कक्षा में पढ़ते थे। यह सच है कि युवक मुस्लिम हैं, परंतु छात्रा अपने साथ दस्तावेज लेकर गई है। इसलिए इसे लव जिहाद से जोड़ना सही नहीं है। पुलिस छात्रा की तलाश कर रही है। जिसके बाद ही स्थिति पूरी तरह से स्पष्ट हो पाएगी।

पुलिस ने पिता की शिकायत पर माममला दर्ज कर जांच फरार युवती की तलाश (search) शुरू कर दी है। इसी वर्ष गत माह बास दूदा से मेवात निवासी मुस्लिम युवक के साथ लापता हुई नाबालिग के मामले में भी लव जिहाद का एंगल सामने आया था।

Related Articles