News Narmadanchal
नगरोटा एनकाउंटर: भारत का कड़ा रुख, विदेश मंत्रालय ने पाक उच्चायुक्त को बुलाकर फटकार लगाई

नगरोटा एनकाउंटर: भारत का कड़ा रुख, विदेश मंत्रालय ने पाक उच्चायुक्त को बुलाकर फटकार लगाई

जम्मू-कश्मीर के नगरोटा मुठभेड़ को लेकर भारत ने सख्त रुख अपनाया है। विदेश मंत्रालय ने आज सुबह नई दिल्ली स्थित पाकिस्तान के उच्चायुक्त को तलब किया और कड़ी फटकार लगाई। सूत्रों के अनुसार, भारत सरकार ने पाकिस्तान से स्पष्ट रूप से कहा है कि वह अपनी सरजमीं से चलने वाली आतंकी गतिविधियों को बंद कर दे। भारत सरकार अपने राष्ट्रीय सुरक्षा हितों के संरक्षण के लिए सारे जरूरी उपाय करने के प्रति अड़िग है।

बता दें कि बीते गुरुवार को भारतीय सुरक्षाबलों ने जम्मू कश्मीर के नगरोटा में भारत में 26/11 जैसे आतंकी हमले को अंजाम देने आए चार आतंकियों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया था। खुफिया एजेंसियों के अनुसार, ये चारों आतंकी डिस्ट्रिक्ट डेवलपमेंट काउंसिल के चुनाव के दौरान बड़े हमले के इरादे से भेजे गए थे।

ये सभी आतंकी पाकिस्तान में बैठे जैश सरगना मसूद अजहर के भाई रऊफ लाला के लगातार संपर्क में थे। जांच एजेंसियों के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने जिस वक्त इन आतंकियों को मुठभेड़ में ढेर किया था उस समय भी रऊफ लाला इन सभी आतंकियों को आदेश दे रहा था। बता दें कि गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक ट्रक में सवार प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकियों को मार गिराया था।

गुरुवार को भारतीय सुरक्षाबलों ने जम्मू कश्मीर के नगरोटा में भारत में 26/11 जैसे आतंकी हमले को अंजाम देने आए चार आतंकियों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया था।

Related Articles