News Narmadanchal

नमी मापने की मशीनों में भारी गड़बड़ी कर लूटे जा रहे किसान : Abhay Chautala

चंडीगढ़,लोकसत्य। इंडियन नेशनल लोकदल के प्रधान महासचिव एवं विधायक अभय सिंह चौटाला ने शुक्रवार को एक बयान जारी करते हुए कहा कि भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार के उन सभी दावों की हवा निकल गई जिसमें इन्होंने बड़े-बड़े दावे किए थे कि किसानों की फसल का एक-एक दाना एमएसपी पर ही खरीदा जाएगा।

उन्होंने कहा कि आज प्रदेश की मंडियां धान से अटी पड़ी हैं लेकिन उस फसल को खरीदने वाली सरकार और उसकी एजेंसियाँ मंडियों से गायब हैं। मुख्यमंत्री ने बयान दिया था कि वो मंडियों के अन्दर मंत्रियों और विधायकों की जिम्मेदारी लगाएंगे ताकि किसान की अनदेखी न हो लेकिन अब तक एक भी मंत्री या विधायक मंडी में नहीं पहुँचा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री झूठे बयान दे कर अपनी राजनीति चमका रहे हैं। आज किसानों को प्राइवेट कंपनियों द्वारा मंडियों में ही उनके धान को मात्र 1200-1300 रूपए प्रति क्विंटल के हिसाब से खरीद कर लूटा जा रहा है और सरकार लापता है।

इनेलो नेता ने कहा कि गोहाना की मंडी में किसानों के साथ सरकार कैसे ठगी कर रही है इसका ताजा उदाहरण देखने को मिला। नमी मापने की मशीन में गड़बड़ी की आशंका होने पर जब किसानों ने विरोध किया तो जांच में दो अलग-अलग मशीनों में एक ही सैंपल की नमी की मात्रा अलग-अलग दिखा रही थी। जहां एक मशीन नमी की मात्रा 17 दिखा रही थी तो उसी सैंपल को दूसरी मशीन से मापा गया तो भारी अन्तर देखने को मिला जो कि नमी की मात्रा 23 दिखा रही थी। सरकार हर रोज किसानों को लूटने के नए-नए तरीके अपना रही है। उन्होंने कहा कि यही किसान बरोदा के उप-चुनाव में भाजपा-जजपा गठबंधन के उम्मीदवार की जमानत जब्त करवा कर प्रदेश की सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाएंगे।

इनेलो के पूर्व विधायक जो किन्ही गलतफहमी का शिकार हो कर इनेलो को छोड़ कर दूसरे दलों में चले गए थे, उनके लिए इनेलो नेता ने कहा कि आज समय है जिन लोगों ने चौ0 देवी लाल की नीतियों में विश्वास जताया, जिन्होंने उन नीतियों को आगे बढ़ाने के लिए दिन-रात मेहनत की, जिन्होंने प्रदेश में इनेलो पार्टी को बहुत मजबूत किया, उनसे कहुँगा कि आज समय है, जब किसानों पर भाजपा की गलत नीतियों के कारण बहुत बड़ी मार पड़ी है, हमें फिर से एक होकर लडऩा चाहिए। उन्होंने कहा कि वो उम्मीद करते हैं कि वो सभी मेरी बातों पर विचार करेंगे।

The post नमी मापने की मशीनों में भारी गड़बड़ी कर लूटे जा रहे किसान : Abhay Chautala appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.

चंडीगढ़,लोकसत्य। इंडियन नेशनल लोकदल के प्रधान महासचिव एवं विधायक अभय सिंह चौटाला ने शुक्रवार को एक बयान जारी करते हुए कहा कि भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार के उन सभी दावों की हवा निकल गई जिसमें इन्होंने बड़े-बड़े दावे किए थे कि किसानों की फसल का एक-एक दाना एमएसपी पर ही खरीदा जाएगा। उन्होंने कहा कि आज …
The post नमी मापने की मशीनों में भारी गड़बड़ी कर लूटे जा रहे किसान : Abhay Chautala appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.

Related Articles