News Narmadanchal

नरेंद्र सिंह तोमर बोले – किसान कहीं भी बेच सकेंगे अपनी उपज, प्रेम कुमार ने राहुल गांधी को निशाने पर लिया

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और डॉ प्रेम कुमार ने किसानों से किया वर्चुअल संवाद।केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और डॉ प्रेम कुमार ने किसानों से किया वर्चुअल संवाद।

केंद्रीय कृषि व पंचायती राज मंत्री एवं भाजपा नेता नरेंद्र सिंह तोमर द्वारा मंगलवार को वर्चुअल माध्यम से बिहार में किसान, मजदूरों के लिए चलाई जा रही केंद्र सरकार की ऐतिहासिक योजनाओं पर समग्र चर्चा की गई। वर्चुअल कार्यक्रम में बिहार के कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने भी वीडियो कांफ्रेंसिंग की मदद से भागीदारी निभाई। कार्यक्रम को संबोधित करते हुये केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि बिहार के साथ-साथ अब देश का किसान भी अपनी उपज कहीं भी बेच सकता है।

नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि बिहार देश का पहला राज्य है। जिसने मार्केट किसानों के लिये खोल दिया था। तोमर ने कहा कि अब पूरे भारत में नये कानून से किसान अपनी उपज कहीं भी, किसी को भी और अपनी कीमत के अनुसार बेच सकेंगे। वहीं मंत्री ने साफ कहा कि उसे कोई भी टैक्स नहीं देना पड़ेगा।

नरेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी ने आत्मनिर्भर पैकेज के तहत एक लाख करोड़ रुपए इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के लिए दिया है। फूड प्रोसेसिंग के लिए 10 हजार करोड़ रुपए दिया है। इस पैकेज से कृषि को नया तकनीक देने का काम किया जाएगा।

तोमर ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा किसानों की सबलता के लिए लगातार परिवर्तन किया जा रहा है। कृषि भारत का मुख्य आधार है। कोविड के संकट ने देश के हर क्षेत्र पर प्रभाव डाला है। लेकिन किसानों ने इस दौरान रिकार्ड पैदावार किया है।

बिहार के कृषि मंत्री एवं भाजपा नेता डॉ. प्रेम कुमार ने भी ट्वीट के माध्यम से वर्चुअल कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उपस्थित व संबोधित करने की पुष्टि की है। डॉ. प्रेम कुमार ने कहा कि कांग्रेस शुरू से किसानों को जकड़ कर रखी है। अब जब हम किसानों के हित में कदम उठा रहे हैं तो गुमराह करने का काम कर रही है। प्रेम कुमार ने कहा कि 2013 में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि अपने शासन वाले राज्य में फल व सब्जियों को एपीएमसी एक्ट से बाहर करेंगे। अब कांग्रेस ही विरोध कर रही है।

बिहार में कृषि के लिये 6 हजार दुकानें और बढ़ेंगी

डॉ. प्रेम कुमार ने बताया कि हम वर्ष 2021 तक बिहार में किसानों और कृषि से जुड़े लोगों को बेहतर व्यवस्था देने पर हम काम कर रहे हैं। मंडियों को स्मार्ट बनाने का लगातार काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि साथ बिहार में कृषि के लिये छह हजार दुकानें और बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वन नेशन, वन मार्केट से किसान अपनी फसल कहीं भी बेच सकेगा। प्रेम कुमार ने कहा कि अब किसान किसी पर निर्भर नहीं रहेगा।

केंद्रीय कृषि मंत्री एवं भाजपा नेता नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि बिहार के साथ- साथ अब देश का किसान भी अपनी उपज कहीं भी बेच सकता है। आज केंद्रीय कृषि मंत्री तोमर द्वारा वर्चुअल माध्यम से किसान, मजदूरों के लिए केंद्र सरकार से चलाई जा रही ऐतिहासिक योजनाओं पर चर्चा की गई। संवाद क्रार्यक्रम के दौरान बिहार के कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने भी किसानों के मुद्दे को लेकर कांग्रेस राहुल गांधी को निशाने पर लिया।[#item_full_content]

Related Articles