News Narmadanchal
नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं शामिल होंगे तेजस्वी यादव

नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं शामिल होंगे तेजस्वी यादव

पटनाः आज नीतीश कुमार सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। नीतीश कुमार के साथ-साथ अन्य 15 विधायक भी शपथ ले सकते हैं। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी पटना पहुंच रहे हैं।

शाम साढ़े चार बजे पटना राजभवन में ये कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। लेकिन आरजेडी नेता तेजस्वी यादव इस कार्यक्रम का हिस्सा नहीं बनेंगे। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार तेजस्वी यादव दिल्ली में हैं। वह दिवाली की शाम को ही दिल्ली चले गए थे। इस कारण वह शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा नहीं लेंगे।

नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण से पहले आरजेडी ने उनपर हमला बोलना शुरू कर दिया है। सोमवार को आरजेडी ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से ट्वीट किया, तीसरे दर्जे की पार्टी होने और थकने के कारण मैं मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहता था लेकिन भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं ने मेरे पैर पकड़ लिए, रोने लगे, गिड़गिड़ाने लगे।

मैं ठहरा कोमल हृदय का कुर्सीवादी अंतर्यामी भिक्षुक, उन लोगों के आग्रह ने मेरे हृदय को पिघला दिया। मैं उन्हें नाराज कैसे करता? इसके साथ ही आरजेडी ने एक और ट्वीट किया, आरजेडी ने ट्वीट कर कहा, राजद शपथ ग्रहण का बायकॉट करती है। बदलाव का जनादेश एनडीए के विरुद्ध है। जनादेश को शासनादेश से बदल दिया गया।

बिहार के बेरोजगारों, किसानो, संविदाकर्मियों, नियोजित शिक्षकों से पूछे कि उनपर क्या गुजर रही है। एनडीए के फर्ज़ीवाड़े से जनता आक्रोशित है। हम जनप्रतिनिधि है और जनता के साथ खड़े है। आपको बता दें कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए को इस विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत मिला है।

एनडीएम में शामिव बीजेपी, जेडीयू, जीतनराम मांझी का हम और वीआईपी मिलकर बिहार में एक नई सरकार का गठन करने जा रही है। हालांकि इसबार की सरकार का चेहरा बदला नजर आएगा। 2005 से अबतक बिहार में नीतीश कुमार के साथ एनडीए सरकार का हिस्सेदार रहे सुशील मोदी को इसबार उपमुख्यमंत्री नहीं बनाया जा सकता है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत 15 लोगों को राज्यपाल फागू चौहान द्वारा आज शाम साढ़े चार बजे शपथ दिलाए जाने की संभावना है। विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक नई सरकार के इस पहले शपथ ग्रहण समारोह में जो नेता शपथ लेंगे उनमें छह जेडीयू, छह बीजेपी और एक-एक हम और वीआईपी से होंगे।

The post नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं शामिल होंगे तेजस्वी यादव appeared first on Kolkata24x7-Latest Hindi News, Bengali News, Bangla Newspaper, Hindi Breaking News, Kolkata Hindi News, Kolkata News Online.

पटनाः आज नीतीश कुमार सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। नीतीश कुमार के साथ-साथ अन्य 15 विधायक भी शपथ ले सकते हैं। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी पटना पहुंच
The post नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं शामिल होंगे तेजस्वी यादव appeared first on Kolkata24x7-Latest Hindi News, Bengali News, Bangla Newspaper, Hindi Breaking News, Kolkata Hindi News, Kolkata News Online.

Related Articles