News Narmadanchal
नेपाल: पीएम केपी ओली ने आरोपों का जवाब देने के लिए मांगा 10 दिन का समय मांगा

नेपाल: पीएम केपी ओली ने आरोपों का जवाब देने के लिए मांगा 10 दिन का समय मांगा

केपी ओली, फ़ोटो फ़ाइल

केपी ओली, फ़ोटो फ़ाइल

नेपाल (Nepal) की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ नेपाल (Communist Party of Nepal) के अंदर अभी खींचतान चल रही है। बीते बुधवार को नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी के केंद्रीय सचिवालय की बहुप्रतीक्षित महत्वपूर्ण मीटिंग हुई। पर जारी खींचतान खत्म नहीं हो सकी। पार्टी परामर्श के बगैर सरकार चलाने के पुष्प कमल दहल प्रचंड के आरोपों के जवाब में पीएम केपी शर्मा ओली (PM KP Sharma Oli) ने अलग राजनीतिक दस्तावेज पेश करने के लिए 10 वक्त मांगा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ नेपाल के प्रवक्ता नारायणकाजी श्रेष्ठ ने कहा है कि पीएम ओली के बालुवातार स्थित आधिकारिक निवास पर जैसे ही मीटिंग शुरू हुई, ओली ने सचिवालय के सदस्यों से कहा कि वह 28 नवंबर की मीटिंग में अलग राजनीतिक दस्तावेश पेश करेंगे।

बता दें कि पीएम ओली और उनके प्रतिद्वंद्वी प्रचंड के बीच 31 अक्टूबर 2020 को बैठक में और सीपीएन में मतभेद सामने आने के बाद यह मीटिंग हुई थी। ओली ने मौजूदा सत्ता संघर्ष के समाधान के लिए केंद्रीय सचिवालय की बैठक बुलाने के प्रचंड की अपील को भी ठुकरा दिया था। प्रधानमंत्री ओली और प्रचंड ने सत्ता को लेकर समझौते पर सहमत होने के बाद सितंबर महीने में अपने मतभेद दूर किए थे, जिससे पार्टी में महीनों से चला आ रहा गतिरोध खत्म हो गया था। 

नेपाल (Nepal) की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ नेपाल (Communist Party of Nepal) के अंदर अभी खींचतान चल रही है।

Related Articles