News Narmadanchal
पंजाब के उद्योग मंत्री सुंदर श्याम अरोड़ा बोले, पंजाब के 22 हजार करोड़ डूबे

पंजाब के उद्योग मंत्री सुंदर श्याम अरोड़ा बोले, पंजाब के 22 हजार करोड़ डूबे

उद्योग मंत्री बोले, मालगाडि़यों की आवाजाही बंद होने के कारण राज्य में फंसे 17000 हजार कंटेनर

पंजाब के उद्योग मंत्री सुंदर श्याम अरोड़ा का कहना है कि केंद्र सरकार द्वारा पंजाब में मालगाडि़यां बंद करने के कारण राज्य को 22 हजार करोड़ का नुकसान हो चुका है। 17000 हजार कन्टेनर पंजाब में फंसे हैं। लोहे का कच्चा माल न आने से महीने में चार रुपए प्रति किलो दाम बढ़ रहे हैं। अरोड़ा लुधियाना में विश्वकर्मा डे पर आयोजित राज्यस्तरीय कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। अरोड़ा ने कहा कि पंजाब के साथ केंद्र की मोदी सरकार सौतेला व्यवहार कर रही है। किसानों के आश्वासन और पंजाब सरकार के पूर्ण समर्थन के बावजूद मालगाडि़यों को न चलाकर इंडस्ट्री को बर्बाद किया जा रहा है। अब तक पंजाब के लुधियाना और जालंधर उद्योग 22 हजार करोड़ रुपए का नुकसान झेल चुके हैं। अगर ऐसे ही हालात रहे तो और आर्थिक नुकसान होने से पंजाब की अर्थव्यवस्था चरमरा जाएगी।

उन्होंने केंद्र सरकार से अपील की कि वह राजनीति से ऊपर उठकर पंजाब के उद्योगों के बारे में सोचे, क्योंकि पंजाब के उद्योग केवल पंजाब नहीं बल्कि देश का नाम रोशन कर रहे हैं। 22 हजार करोड़ के नुकसान के साथ 17000 हजार कंटेनर भी पंजाब में फंसे पड़े हैं। लोहे का कच्चा माल न आने से महीने में चार रुपए प्रति किलो दाम बढ़ गए हैं, लेकिन केंद्र सरकार मैं न मानू की कहावत पर टिकी है। उन्होंने कहा कि किसानों की मांग भी जायज है। अगर केंद्र सरकार एमएसपी देने को राजी है तो इसे कानून में लिखने से पीछे क्यों हट रही है। सरकार एमएसपी को कानून में शामिल कर दे तो सारा मुद्दा खत्म हो जाएगा। उन्होंने कहा कि कोविड ने इंडस्ट्री का बहुत नुकसान किया है। पंजाब सरकार इंडस्ट्री का पूर्ण सहयोग करेगी।

उद्योग मंत्री ने बाबा विश्वकर्मा से लिया आशीर्वाद

विश्वकर्मा डे मिलरगंज स्थित विश्वकर्मा मंदिर में आयोजित किया गया है। इस दौरान बतौर मुख्यातिथि पहुंचे अरोड़ा ने कहा कि वह खुशकिस्मत हैं  कि इस मंदिर में उन्हें आकर आशीर्वाद लेने का मौका मिला है। बाबा विश्वकर्मा की सारी सृष्टि को बड़ी देन हैं। भवन निर्माण कला भी बाबा जी की देन है। कोविड ने हमे बड़ा झटका आर्थिक रूप में लगा है। हमें अब ज्यादा मेहनत से बाहर निकलना होगा।

 इस मंदिर के भवन निर्माण को लेकर 11 लाख रुपये वह अपने फंड से देंगे। इस दौरान उन्होंने जरूरतमंद महिलाओं को सिलाई मशीनें भी वितरित की गई। इस मौके पर पीएसईईसी चेयरमैन गुरप्रीत गोगीए अमरजीत टिक्का, विधायक सुरिंदर डाबर, विधायक राकेश पांडेय, मेयर बलकार सिंह, डीसी वरिंदर शर्मा, केके बावा सहित बड़ी संख्या में गण्यमान्य लोग उपस्थित थे।

The post पंजाब के उद्योग मंत्री सुंदर श्याम अरोड़ा बोले, पंजाब के 22 हजार करोड़ डूबे appeared first on Divya Himachal.

उद्योग मंत्री बोले, मालगाडि़यों की आवाजाही बंद होने के कारण राज्य में फंसे 17000 हजार कंटेनर पंजाब के उद्योग मंत्री…
The post पंजाब के उद्योग मंत्री सुंदर श्याम अरोड़ा बोले, पंजाब के 22 हजार करोड़ डूबे appeared first on Divya Himachal.

Related Articles