News Narmadanchal
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह बोले, पंजाब में बीजेपी का स्वागत है

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह बोले, पंजाब में बीजेपी का स्वागत है

कैप्टन अमरेंदर सिंह बोले, विधानसभा की सभी सीटों पर बिना गठजोड़ के एक भी सीट नहीं लगेगी हाथ

बरगाड़ी मामले में सीबीआई के बुरे रिकार्ड के चलते जहां उन्होंने मामले को बिना जांच के बंद कर दिया, का हवाला देते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार केंद्रीय जांच ब्यूरो को अपने राज्य में बिना अाज्ञा के दाखिल होने की इजाज़त नहीं देगी। पंजाब समेत आठ राज्यों द्वारा सीबीआई को बिना आज्ञा दाखिल होने की इजाजत वापस लेने की तरफ इशारा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि एजेंसी का अधिक से अधिक प्रयोग राजनीति करने के लिए किया जा रहा है और सीबीआई के द्वारा निष्पक्ष जांच यकीनी नहीं बनाई जा सकती। भारतीय जनता पार्टी को पंजाब के राजसी क्षेत्र में महत्तवहीन गिनते हुए मुख्यमंत्री ने एक टीवी चैनल को कहा कि भाजपा का राज्य में सभी 117 विधानसभा सीटों पर लड़ने के लिए स्वागत है, परंतु यह पार्टी बिना किसी गठजोड़ हिस्सेदार के एक भी सीट नहीं जीत सकती। उन्होंने कहा कि वास्तव में कांग्रेस को पंजाब में कोई चुनौती नहीं है।

यहां तक कि अकाली दल और आम आदमी पार्टी से भी कोई ख़तरा नहीं है। उन्होंने कहा कि इन पार्टियां में से किसी ने भी राज्य के हित के लिए कभी भी सकारात्मक बात नहीं की।  कैप्टन सिंह ने कहा कि राज्य में मतदान को अभी 18 महीने के करीब समय पड़ा है और यह कहना संभव नहीं कि मतदान के समय पर कौन सा मुद्दा भारी रहेगा। उन्होंने उम्मीद अभिव्य की कि भाजपा किसानों की मुश्किलों का जल्द हल करेगी। किसान एमएसपी का बनाए रखना चाहते हैं और भारत सरकार को यह यकीनी बनाने के लिए कदम उठाने चाहिएं। उन्होंने केंद्र और किसानों दोनों द्वारा सख्त फैसले पर दुख प्रकट करते हुए कहा कि किसान संघर्ष लंबे चलने से सरहद पर बैठे सैनिकों को पहुंचाई जाने वाली सप्लाई प्रभावित होगी, जबकि यह पंजाब के हितों का भी नुकसान कर रहा है।

जिन्होंने पार्टी हाइकमान को पत्र लिखा, वे होंगे कमेटियों में शामिल

कांग्रेस में असहमति को आंतरिक लोकतंत्र का संकेत देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन्होंने पार्टी हाइकमान को पत्र लिखा था, उनको पार्टी प्रधान सोनिया गांधी द्वारा गठित अहम कमेटियों में शामिल किया गया है। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी मतदान के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वह इस बात की लंबे समय से माँग कर रहे हैं परंतु अकाली दल शिरोमणि कमेटी की मतदान करवाना नहीं चाहता, क्योंकि वह इसको अपने राजसी हितों के लिए इस्तेमाल करते हैं। भारतीय जल सेना द्वारा अन्य देशों के साथ मिलकर की जा रही साझे प्रशिक्षण का स्वागत करते हुए कैप्टन अमरेंदर सिंह ने कहा कि चीन और पाकिस्तान के भारत विरुद्ध नापाक मंसूबे सफल नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब शांति और विकास चाहता है और पंजाब किसी भी कीमत पर पाकिस्तान को मुसीबत पैदा करने की आज्ञा नहीं देगा।

The post पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह बोले, पंजाब में बीजेपी का स्वागत है appeared first on Divya Himachal.

कैप्टन अमरेंदर सिंह बोले, विधानसभा की सभी सीटों पर बिना गठजोड़ के एक भी सीट नहीं लगेगी हाथ बरगाड़ी मामले…
The post पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह बोले, पंजाब में बीजेपी का स्वागत है appeared first on Divya Himachal.

Related Articles