News Narmadanchal
पंजाब में किसानों का रेल रोको अभियान जारी, पटरियों पर डटे

पंजाब में किसानों का रेल रोको अभियान जारी, पटरियों पर डटे

चंडीगढ़, बिच्छू डॉट कॉम। गांधी जयंती पर भी कृषि कानून के विरोध में पंजाब के किसानों का प्रदर्शन एवं रेल रोको आंदोलन जारी है। शुक्रवार को किसानों के प्रदर्शन का नौंवा दिन है। अमृतसर में किसान-मजदूर संघर्ष कमेटी पटरी पर बैठी है। प्रदर्शन पांच अक्तूबर तक जारी रहेगा। वहीं जंडियाला गुरु के गांव देवीदासपुर के रेलवे ट्रैक पर बैठी किसान-मजदूर संघर्ष कमेटी को 31 किसान संगठनों का भी समर्थन मिल गया। मीडिया से बातचीत में संघर्ष कमेटी के महासचिव सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि शिअद (बादल) ने कॉरपोरेट घरानों के इशारों पर किसानों के समानांतर आंदोलन शुरू कर दिया है। सुखबीर बादल की जट सिखों के वोट पर नजर है। उन्होंने गांवों के लोगों से अपील की कि वे हर चौराहे पर कॉरपोरेट घरानों के उत्पाद फूंककर उन पर पाबंदी लगाने के लिए आगे आएं। पंजाब के सभी रागी जत्थे, ढाडी जत्थे, कवि-लेखकों के साथ-साथ पंजाब फिल्म इंडस्ट्री के सभी एक्टर और गायक कॉरपोरेट घरानों के उत्पादों के खिलाफ उनका सहयोग करें।
कल से कांग्रेस का रोड शो, राहुल गांधी आएंगे
कृषि कानूनों के विरोध में पंजाब में होने वाले कांग्रेस के रोड शो को 2 अक्तूबर को सुरक्षा एजेंसियों की क्लीयरेंस नहीं मिलने से एक दिन बाद 3 अक्तूबर से शुरू किया जाएगा। राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर सुरक्षा एजेंसियों के कहने पर यह बदलाव किया गया है। रोड शो के रूट को भी छोटा किया गया है।
बुलेट प्रूफ होगा राहुल का ट्रैक्टर
रोड शो में राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर सूबे की सरकार बेहद गंभीर है। बताया जा रहा है कि राहुल जिस ट्रैक्टर पर सवार होंगे, वह ट्रैक्टर बुलेट प्रूफ होगा। ट्रैक्टर पर सिर्फ मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, प्रदेश प्रभारी हरीश रावत और कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ही राहुल के साथ बैठेंगे।

The post पंजाब में किसानों का रेल रोको अभियान जारी, पटरियों पर डटे appeared first on Bichhu.com.

चंडीगढ़, बिच्छू डॉट कॉम। गांधी जयंती पर भी कृषि कानून के विरोध में पंजाब के किसानों का प्रदर्शन एवं रेल रोको आंदोलन जारी है। शुक्रवार को किसानों के प्रदर्शन का नौंवा दिन है। अमृतसर में किसान-मजदूर संघर्ष कमेटी पटरी पर बैठी है। प्रदर्शन पांच अक्तूबर तक जारी रहेगा। वहीं जंडियाला गुरु के गांव देवीदासपुर के
The post पंजाब में किसानों का रेल रोको अभियान जारी, पटरियों पर डटे appeared first on Bichhu.com.

Related Articles