News Narmadanchal
पांच दिन में ही भोपाल से आगे निकला इन्दौर

पांच दिन में ही भोपाल से आगे निकला इन्दौर

भोपाल, बिच्छू डॉट कॉम।
जैसे ही प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर शुरू हुई, उसमें भोपाल में सबसे ज्यादा मरीज निकल रहे थे, लेकिन पिछले पांच दिनों में ही इन्दौर संक्रमण के मामले में भोपाल को पीछे कर आगे बढ़ गया है। 17 नवबर को इन्दौर में 178 तो भोपाल में 207 पॉजिटिव मरीज आए थे। 18 को भी इन्दौर के मुकाबले भोपाल में ज्यादा मरीज थे, लेकिन 19 नवबर को इन्दौर में 255 तो भोपाल में 231 मरीज निकले, वहीं 20 नवबर को भोपाल में मात्र 313 मरीज निकले और इन्दौर 492 पर पहुंच गया तो आज 546 मरीज निकले हैं तो 40 मरीजों की कोरोना रिपोर्ट फिर से पॉजिटिव आई है। मृत्यु दर और रिकवरी रेट महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में कोरोना वायरस के एटिव केस, मृत्यु दर और रिकवरी रेट का प्रतिशत सबसे ज्यादा है। राहत की बात है कि मृत्यु दर और एक्टिव केस रेट में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। इसके साथ ही भारत में रिकवरी रेट भी लगातार बढ़ रहा है। फिलहाल देश में कोरोना से मृत्यु दर 1.47 फीसदी है जबकि रिकवरी रेट 93.70 फीसदी है। एटिव केस 5 फीसदी से भी कम है। सबसे ज्यादा एटिव केस महाराष्ट्र में हैं। एटिव केस मामले में दुनिया मेंं भारत का सातवां स्थान है। कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का दूसरा सबसे प्रभावित देश है। रिकवरी दुनिया में सबसे ज्यादा भारत में हुई है। मौत के मामले में अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत का नंबर है। भारत में कोरोना महामारी से हाहाकार मचा हुआ है। देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 91 लाख तक पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे में 45,209 नए संक्रमित मरीज आए हैं। वहीं 501 लोग कोरोना से जिंदगी की जंग हार गए। अच्छी बात ये है कि बीते दिन 43,493 मरीज कोरोना से ठीक भी हुए हैं। कोरोना मामले बढऩे की ये संख्या दुनिया में अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा है। वहीं मौत की संख्या या दुनिया में पांचवे नंबर पर है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोरोना के कुल मामले बढक़र 90 लाख 95 हजार हो गए हैं। इनमें से अब तक एक लाख 33 हजार लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। कुल एटिव केस बढक़र चार लाख 40 हजार हो गए। 1215 बढ़ गई। अब तक कुल 85 लाख 21 हजार लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे में 43,493 मरीज कोरोना से ठीक हुए। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के अनुसार, देश में 21 नवंबर तक कोरोना वायरस के लिए कुल 13 करोड़ 17 लाख सैंपल टेस्ट किए गए, जिनमें से करीब 11 लाख सैंपल कल टेस्ट किए गए। पॉजिटिविटी रेट सात फीसदी है। महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में कोरोना वायरस के एटिव केस, मृत्यु दर और रिकवरी रेट का प्रतिशत सबसे ज्यादा है। राहत की बात है कि मृत्यु दर और एटिव केस रेट में लगातार गिरावट दर्ज की
जा रही है। इसके साथ ही भारत में रिकवरी रेट भी लगातार बढ़ रहा है। फिलहाल देश में कोरोना से मृत्यु दर 1.47 फीसदी है जबकि रिकवरी रेट 93.70 फीसदी है। एटिव केस 5 फीसदी से भी कम है। सबसे ज्यादा एटिव केस महाराष्ट्र में हैं। एटिव केस मामले में दुनिया में भारत का सातवां स्थान है। कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का दूसरा सबसे प्रभावित देश है। रिकवरी दुनिया में सबसे ज्यादा भारत में हुई है। मौत के मामले में अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत का नंबर है।

The post पांच दिन में ही भोपाल से आगे निकला इन्दौर appeared first on Bichhu.com.

भोपाल, बिच्छू डॉट कॉम।जैसे ही प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर शुरू हुई, उसमें भोपाल में सबसे ज्यादा मरीज निकल रहे थे, लेकिन पिछले पांच दिनों में ही इन्दौर संक्रमण के मामले में भोपाल को पीछे कर आगे बढ़ गया है। 17 नवबर को इन्दौर में 178 तो भोपाल में 207 पॉजिटिव मरीज आए थे।
The post पांच दिन में ही भोपाल से आगे निकला इन्दौर appeared first on Bichhu.com.

Related Articles