News Narmadanchal
पीआर की खरीद से खिल उठ किसानों के चेहरे

पीआर की खरीद से खिल उठ किसानों के चेहरे

हरिभूमि न्यूज: उचाना। इस साल पीआर मंडी में बीते साल की अपेक्षा चार गुणा अधिक पहुंची। मंडी में पीआर की खरीद से किसानों (Farmers) के चेहरे खुश नजर आए। किसानों को सरकार द्वारा निर्धारित 1888 रुपए प्रति क्विंटल का भाव मिला। इस साल तीन खरीद एजेंसियों द्वारा पीआर की खरीद गई है।

सबसे अधिक पीआर की खरीद हैफेड ने 33 हजार 459 क्विंटल की तो खाद्य आपूर्ति विभाग ने 30 हजार 688 क्विंटल, एफसीआई ने 14 हजार 362 क्विंटल की। 78 हजार 509 क्विंटल पीआर की खरीद हो चुकी है तो बीते साल 22 हजार 640 क्विंटल पीआर की ही खरीद हुई थी।

आढ़तियों, किसानों ने पीआर की उठान, खरीद प्रक्रिया में खरीद एजेंसियों मंे से सबसे अधिक बेहतर कार्य के लिए हैफेड की सराहना (Appreciation) की। दा फूड ग्रेन डीलर एसोसिएशन प्रधान वीरेंद्र सिंह, पवन शर्मा, सुरेश सुरबरा, ओमदत्त डाहोला, जितेंद्र श्योकंद, संदीप चौधरी ने कहा कि पीआर की आवक इस बार बीते साल से चार गुणा अधिक होने के बाद भी सीजन में किसी तरह की परेशानी एजेंसियों ने नहीं आने दी।

सबसे अधिक पीआर की खरीद हैफेड (Hafed) ने 33 हजार 459 क्विंटल की तो खाद्य आपूर्ति विभाग ने 30 हजार 688 क्विंटल, एफसीआई ने 14 हजार 362 क्विंटल की।

Related Articles