News Narmadanchal

पीएम मोदी आज संयुक्त राष्ट्र के मंच से पाकिस्तान-चीन को एक साथ देंगे जवाब

पीएम मोदी, फ़ोटो फ़ाइल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) को ऑनलाइन संबोधित करते हुए पाकिस्तान और चीन को जवाब देंगे। इस बात की जानकारी आधिकारिक सूत्रों ने दी है। कोरोना महामारी की वजह से संयुक्त राष्ट्र महासभा का आयोजन ऑनलाइन किया जा रहा है।

सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी का पहले से संबोधन रिकॉर्ड किया जा चुका है। पीएम मोदी का संबोधन भारतीय समयनुसार शाम 6:30 बजे न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा हॉल में होगा। बताया जा रहा है पीएम मोदी पूर्वाह्न में पहले वक्ता होंगे।

सूत्रों के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र महासभा के जारी 75वें सत्र के दौरान भारत की प्राथमिकता आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक कार्रवाई को और मजबूत करने की है। भारत की ओर से अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद पर प्रभावी प्रतिक्रिया के जरिए चीन पर निशाना साधने की कोशिश की जाएगी तो वहीं अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए समावेशी और जिम्मेदार समाधान’ से पाकिस्तान को जवाब दिया जा सकता है।

प्रधानमंत्री मंत्री नरेंद्र मोदी अपने भाषण के जरिए भारत की प्राथमिकताओं को रेखांकित करेंगे। आपको बता दें कि भारत 2 साल के लिए UNSC का एक गैर-स्थायी सदस्य है। ऐसे में पीएम मोदी यूएन में भारत के ‘5 S’ के दृष्टिकोण को आगे बढ़ा सकते हैं। जिसमें सम्मान, संवाद, सहयोग, शांति और समृद्धि आदि शामिल है। 

सूत्रों के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र महासभा के जारी 75वें सत्र के दौरान भारत की प्राथमिकता आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक कार्रवाई को और मजबूत करने की है।

Related Articles