News Narmadanchal
पीएम मोदी ने कहा, डिजिटल इंडिया जीवन जीने का एक तरीका बना

पीएम मोदी ने कहा, डिजिटल इंडिया जीवन जीने का एक तरीका बना

नई दिल्लीः पीएम नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये बेंगलुरु टेक समित का उद्घाटन किया। यह सम्मेलन 19 से 21 तक आयोजित किया जा रहा है। इस सम्मेलन में कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा भी शामिल हुए। इस दौरान पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, आज मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि डिजिटल इंडिया को अब किसी भी नियमित सरकारी पहल के रूप में नहीं देखा जा रहा है।

डिजिटल इंडिया जीवन जीने का एक तरीका बन गया है। विशेष रूप से गरीब जनता के लिए। दूसरी तरफ, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी के पास भारत को 2025 तक पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था और वैश्विक आर्थिक महाशक्ति बनाने का एक बड़ा सपना है।

लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, डिजिटल इंडिया की बदौलत हमारे राष्ट्र में विकास के लिए अधिक मानवीय केंद्रित दृष्टिकोण देखा गया है। इतने बड़े पैमाने पर प्रौद्योगिकी का उपयोग करने से हमारे नागरिकों के जीवन में कई परिवर्तन हुए हैं। इस लाभ को सभी लोग देख सकते हैं।

प्रौद्योगिकी प्रमुख कारण है कि हमारी योजनाओं ने फाइलों को स्थानांतरित कर दिया है और लोगों के जीवन को इतनी गति और पैमाने पर बदल दिया है। जब तकनीक की बात आती है, तो आगे का रास्ता सीखने और एक साथ बढ़ने में निहित है। उस दृष्टिकोण से प्रेरित होकर, भारत में कई ऊष्मायन केंद्र खुल रहे हैं।

पिछले कुछ वर्षों में, हैकथॉन की संस्कृति भारत में आयोजित की गई है। मैंने उनमें से कुछ में भी भाग लिया है। पीएम मोदी ने कहा, सूचना के युग में भारत आगे निकलने के लिए विशिष्ट स्थान पर है। हमारे पास सबसे अच्छे दिमाग के साथ-साथ सबसे बड़ा बाजार भी है। हमारे स्थानीय तकनीकी समाधानों में वैश्विक स्तर पर जाने की क्षमता है। यह तकनीक-समाधान का समय है जो भारत में डिजाइन किए गए हैं लेकिन दुनिया के लिए तैनात हैं।

बता दें 21 नवंबर तक चलने वाले इस सम्मेलन का आयोजन कर्नाटक सरकार के साथ कर्नाटक इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी सोसाइटी, कर्नाटक सरकार के विजन ग्रुप ऑन इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, बायोटेक्नोलॉजी और स्टार्टअप, सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क्स ऑफ इंडिया और एमएम एक्टिविटी साइंस-टेक कम्युनिकेशंस द्वारा किया जा रहा है।

The post पीएम मोदी ने कहा, डिजिटल इंडिया जीवन जीने का एक तरीका बना appeared first on Kolkata24x7-Latest Hindi News, Bengali News, Bangla Newspaper, Hindi Breaking News, Kolkata Hindi News, Kolkata News Online.

नई दिल्लीः पीएम नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये बेंगलुरु टेक समित का उद्घाटन किया। यह सम्मेलन 19 से 21 तक आयोजित किया जा रहा है। इस सम्मेलन में कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा भी शामिल हुए। इस दौरान पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, आज मुझे यह कहते
The post पीएम मोदी ने कहा, डिजिटल इंडिया जीवन जीने का एक तरीका बना appeared first on Kolkata24x7-Latest Hindi News, Bengali News, Bangla Newspaper, Hindi Breaking News, Kolkata Hindi News, Kolkata News Online.

Related Articles