News Narmadanchal
पीएम मोदी बोले, टेक्नॉलजी की वजह से ही हमारी स्कीम्स ने इतनी तेजी से लोगों की जिंदगी बदली

पीएम मोदी बोले, टेक्नॉलजी की वजह से ही हमारी स्कीम्स ने इतनी तेजी से लोगों की जिंदगी बदली

पीएम मोदी, फ़ोटो एएनआई

पीएम मोदी, फ़ोटो एएनआई

पीएम नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बंगलूरू प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन 2020 का शुभारंभ किया। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पीएम मोदी ने बंगलूरू प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने डिजिटल और तकनीकी समाधान के लिए सफलतापूर्वक एक मार्केट बनाया है। इसने प्रौद्योगिकी को सभी योजनाओं का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बना दिया है।

टेक्नॉलजी की वजह से ही हमारी स्कीम्स ने इतनी तेजी से लोगों की जिंदगी बदली है। टेक्नॉलजी के जरिए हमने इंसानों के सम्मान को बढ़ाया है। करोड़ों किसानों को 1 क्लिक में आर्थिक सहायता दी। जब लॉकडाउन चरम पर था, उस वक्त टेक्नॉलजी ने सुनिश्चित किया कि गरीबों को जल्दी और उचित मदद मिले। टेक्नॉलजी से प्रेरित होकर भारत में कई इन्क्यूबेशन सेंटर खोले जा रहे हैं। 

इस कार्यक्रम में नई तकनीक के साथ महामारी के बाद आने वाली प्रमुख चुनौतियों पर बातचीत की जाएगी। बंगलूरू प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन 2020 में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन, स्विस परिसंघ के वाइस प्रेसिडेंट गाय पार्मेलिन और कई अन्य प्रमुख अंतराराष्ट्रीय हस्तियां हिस्सा लिया। 

टेक्नॉलजी की वजह से ही हमारी स्कीम्स ने इतनी तेजी से लोगों की जिंदगी बदली है। टेक्नॉलजी के जरिए हमने इंसानों के सम्मान को बढ़ाया है।

Related Articles