News Narmadanchal
पोर्टल पर आए आवेदनों के समाधान के लिए एक दिन की मोहलत

पोर्टल पर आए आवेदनों के समाधान के लिए एक दिन की मोहलत

रेवाड़ी। सरल पोर्टल व ई-टिकटिंग पर आने वाली शिकायतों व सेवाओं की समीक्षा बैठक करते हुए डीसी यशेन्द्र सिंह।

रेवाड़ी। सरल पोर्टल व ई-टिकटिंग पर आने वाली शिकायतों व सेवाओं की समीक्षा बैठक करते हुए डीसी यशेन्द्र सिंह।

हरिभूमि न्यूज : रेवाड़ी

डीसी यशेन्द्र सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि सरल पोर्टल पर आए हुए आवेदनों का समाधान शुक्रवार शाम तक करें, जो भी विभाग आवेदनों पर कार्यवाही नहीं करेगा उनकी रविवार को सुबह सात बजे दोबारा बैठक आयोजित की जाएगी।

उन्होंने कहा कि सरल पोर्टल पर सेवाएं देने में रेवाड़ी राज्य में काफी समय तक प्रथम स्थान पर रहा है, जो अब तीसरे नंबर पर है। हमें सेवा अधिकार अधिनियम के तहत कार्य कर रेवाड़ी जिले को सेवाएं देने में नंबर एक पर लाना है। डीसी वीरवार को जिला सचिवालय में सरल पोर्टल व ई-टिकटिंग पर आने वाली शिकायतों व सेवाओं की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

डीसी ने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से शुरू किए गए सरल पोर्टल, अन्तोदय सरल पोर्टल पर विभिन्न विभागों की सेवाएं व योजनाएं एक ही छत के नीचे ऑनलाईन उपलब्ध कराई जा रही हैं, जिनका लोगों को पूरा लाभ मिलना चाहिए। सरल पोर्टल पर अब तक 13 लाख 80 हजार 821 आवेदन प्राप्त हुए जिनमें से 13 लाख 65 हजार 909 का कार्य हो चुका है, जिनमें से 12 लाख 22 हजार 694 आवेदनों का तय समय सीमा में कार्य किया गया है।

सरल पोर्टल पर सेवा देने में जिला का स्कोर 8.5 है। उल्लेखनीय है कि सरल पोर्टल पर पुलिस विभाग की 352, स्वास्थ्य विभाग की 295, परिवहन विभाग की 638, एससीबीसी कल्याण विभाग 353, डीएचबिविएन 230, नवीन ऊर्जा करण 290, श्रम विभाग 124, जनस्वास्थ्य विभाग 120 आवेदन मुख्य रूप से लंबित चल रहे है। बैठक में एसडीएम रविन्द्र यादव, कुशल कटारिया मनोज कुमार, सीटीएम संजीव कुमार, सीएमओ डॉ. सुशील माही, सीएमजीजीए डॉ मृदुला सूद, आरटीए सचिव गजेन्द्र सिंह, डीआईओ सुनील आदि मौजूद थे।

रेवाड़ी जिले के डीसी यशेन्द्र सिंह ने अधिकारियों (Officers) को निर्देश दिए है कि सरल पोर्टल (Saral Portal) पर आए हुए आवेदनों का समाधान शुक्रवार शाम तक करें।

Related Articles