News Narmadanchal
फतेहाबाद : प्राइवेट बस में प्रवासी महिला ने बच्ची को जन्म दिया

फतेहाबाद : प्राइवेट बस में प्रवासी महिला ने बच्ची को जन्म दिया

फतेहाबाद के भूना के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जच्चा बच्चा।

फतेहाबाद। गुरुवार को प्राइवेट बस (Private Bus) में सवार होकर आ रही एक प्रवासी मजदूर महिला सोनी देवी को अचानक तेज लेबर पेन हुआ और बच्ची को बस में ही जन्म दे दिया। बस चालक व परिचालक की बहादुरी के कारण जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित है। हुआ यूं कि गुरुवार को भूना के उकलाना रोड पर भूषण ईंट भट्ठे पर कार्यरत प्रवासी मजदूर धर्मेन्द्र सिंह अपनी पत्नी सोनी देवी का अल्ट्रासाउंड करवा कर फतेहाबाद से वापस भूना प्राइवेट बस में आ रहा था। महिला को गांव झलनिया के पास प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। प्राइवेट बस के परिचालक जोगी राम जांडली खुर्द ने बस चालक सम्मत सिंह कोहाड़ जांडली कला को गर्भवती महिला के बारे में पूरी जानकारी दी।

चालक ने बस में सवार यात्रियों की अनदेखी करके बस को तेज गति से चलाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भूना में पहुंचाया। चालक ने तुरंत महिला चिकित्सक को बस में ही बुलाया। महिला डॉक्टर स्वाति की टीम ने तुरंत बस में सोनी देवी को संभाला। आखिरकार बस में सफर कर रही महिला की सुरक्षित डिलिवरी हुई। जहां डॉक्टर ने जच्चा-बच्चा दोनों को स्वस्थ बताया है। प्रवासी मजदूर के परिजनों ने निजी बस के चालक व परिचालक का आभार व्यक्त किया।

बच्ची की मां सोनी देवी ने बताया कि प्राइवेट बस से आते समय बस में ही बच्ची का जन्म हो गया था। परिजनों को इस बात की खुशी है कि बच्ची का जन्म सकुशल हो गया। हालांकि सोना देवी के पहले ही तीन बेटियां हैं। अब चौथी बेटी के पैदा होने पर परिजनों के चेहरे मुरझाए नहीं, बल्कि उत्साहित हैं। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भूना में महिला चिकित्सक स्वाति ने बताया कि प्राइवेट बस में सोनी देवी की डिलीवरी करवाई गई। क्योंकि उसे बस से बाहर उठाकर लाना बच्चे के लिए खतरा हो सकता था, इसलिए अब जच्चा बच्चा पूरी तरह से सुरक्षित है। 

बस चालक परिचालक की बहादुरी से जच्चा बच्चा सुरक्षित है। प्रवासी मजदूर के परिजनों ने निजी बस के चालक व परिचालक का आभार व्यक्त किया।

Related Articles