News Narmadanchal
‘फ्रैंच स्पाइडर मैन’ फ्रेंकफर्ट की इस सबसे ऊंची इमारत पर चढ़ तो गया पर पड़ गया इस मुसीबत में!

‘फ्रैंच स्पाइडर मैन’ फ्रेंकफर्ट की इस सबसे ऊंची इमारत पर चढ़ तो गया पर पड़ गया इस मुसीबत में!

फ़्रांस के पर्वतारोही और मानव स्पाइडरमैन के नाम से प्रसिद्ध एलेन रॉबर्ट एक बार फिर सुर्ख़ियों में हैं। इस बार एलेन रॉबर्ट एक गगनचुम्बी इमारत पर बिना किसी सहारे चढ़ने के कारण चर्चा में है। दरअसल एलेन रॉबर्ट बिना किसी सुरक्षा उपकरण या किसी विशेष शूट के सहारे जर्मनी के एक गगनचुम्बी इमारत पर चढ़ गए और उनका वीडियो सोशल मीडिया पर आ जाने से वो वायरल हो गए। हालांकि इस बार वो मुश्किलों से घिरे भी दिखाई दे रहे है। रोबेर्ट पर बिना किसी अनुमति के इमारत पर चढ़ने का आरोप लगा है और अब उन्हें जुर्मना देना पड़ सकता है।

आपको बता दें कि रॉबर्ट अपने फ्री सोलो क्लाइम्बिंग के लिए काफी प्रसिद्ध हैं। रोबर्ट किसी भी गगनचुंबी इमारतों पर किसी चढ़ाई उपकरण का उपयोग किए बिना आसानी से चढ़ जाते है इसलिए उन्हें मानव स्पाइडरमैन भी कहा जाता है। ये कम रोबर्ट पहले भी कर चुके है लेकिन उन्होंने इस बार बिना किसी अनुमति के ऊंची इमारतों पर चढ़ने के लिए खुद को मुसीबत में डाल लिया है। फ्रैंकफर्ट पुलिस ने बताया कि अनाधिकृत चढ़ाई के बाद रॉबर्ट बड़ी मुसीबत में है। सबसे पहले, डॉयचे बान ने रॉबर्ट के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज की है। साथ ही रोबर्ट को चढ़ाई के दौरान क्षेत्र का उपयोग करने के लिए पुलिस को जुर्माना भरने की आवश्यकता हो सकती है।

रॉबर्ट के एक गैर-जर्मनी निवासी होने से रोबर्ट को सभी आपराधिक कार्यवाही से रिहा होने के लिए सभी तरह के जुर्माने को अदा करने की आवश्यकता है अन्यथा उन्हें जेल का सामना करना पड़ सकता है।

जैसा कि हमने कहा, रॉबर्ट अक्सर भवन निर्माण परिसर के लिए मुसीबत में पड़ गए हैं। क्योंकि अधिकारी आम तौर पर उसे इस तरह के खतरनाक कारनामों की अनुमति नहीं देते हैं, वह जिस भी गगनचुंबी इमारत पर चढ़ने के लिए चुना था, उस जगह पर वह सुबह दिखाई देगा। उनका अभिनय दर्शकों की भीड़ को आकर्षित करता है जो उसे चढ़ते हुए देखना बंद कर देते हैं। रॉबर्ट ने बुर्ज खलीफा, एफिल टॉवर, सिडनी ओपेरा हाउस और मोंटपर्नासे टॉवर के साथ-साथ दुनिया के सबसे ऊंचे गगनचुंबी इमारतों के स्थलों पर चढ़ाई की है।

फ़्रांस के पर्वतारोही और मानव स्पाइडरमैन के नाम से प्रसिद्ध एलेन रॉबर्ट एक बार फिर सुर्ख़ियों में हैं। इस बार एलेन रॉबर्ट एक गगनचुम्बी इमारत पर बिना किसी सहारे चढ़ने के कारण चर्चा में है। दरअसल एलेन रॉबर्ट बिना किसी सुरक्षा उपकरण या किसी विशेष शूट के सहारे जर्मनी के एक गगनचुम्बी इमारत पर चढ़

Related Articles