News Narmadanchal
फ्लिपकार्ट ने त्योहारों के मौके पर ‘द बिग बिलियन डेज़’का ऐलान किया

फ्लिपकार्ट ने त्योहारों के मौके पर ‘द बिग बिलियन डेज़’का ऐलान किया

16 से 21 अक्टूकबर के दौरान 6 दिवसीय आयोजन में लाखों विक्रेताओं, कारीगरों और ब्रैंड्स की ओर से की जाएंगी लाखों पेशकश 
बेंगलुरु । भारत के स्वसदेशी ई-कॉमर्स मार्केटप्ले स फ्लिपकार्ट ने आज साल के सबसे बड़े इवेंट –  द बिग बिलियन डेज़ की घोषणा की है। आगामी 16 अक्टूेबर से शुरू होने वाले द बिग बिलियन डेज़ के कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही, देश में त्योटहारी सीज़न का माहौल भी खुशनुमा होने जा रहा है और यह देशभर के लाखों ग्राहकों, विक्रेताओं, कारीगरों तथा ब्रैंड्स को एक साथ मिलकर जश्ना मनाने का मौका देगा। द बिग बिलियन डेज़ इस दौरान, अपने वायदे के अनुरूप ढेरों उत्पा्द लेकर आ रहा है जो नए तथा मौजूदा ग्राहकों को उनके पैसों का बढिय़ा मोल दिलाने के साथ-साथ देशभर के एमएसएमई तथा विक्रेताओं को भी लाभ कमाने के अवसर देगा।
इस साल द बिग बिलियन डेज़ के दौरान,हर घंटे लाखों विक्रेताओं की ओर से अलग-अलग श्रेणियों में हजारों ब्रैंड्स पर आकर्षक और शानदार ऑफर्स मिलेंगी। साथ ही, 15अक्टू बर को फ्लिपकार्ट प्ल स ग्राहक ‘अर्ली एक्सेंस’सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।
इस साल फ्लिपकार्ट ने अपने प्लेकटफार्म पर ग्राहकों के लिए आकर्षक फाइनेंस विकल्प  भी उपलब्धल कराए हैं ताकि समावेशी और उपभोक्ता -केंद्रित शॉपिंग अनुभव का लाभ सभी को मिल। फ्लिपकार्ट के उपभोक्तााओं को शॉपिंग के बदले एसबीआई डेबिट तथा क्रेडिट कार्ड से भुगतान पर 10%तत्काकल डिस्का उंट मिलेगा। साथ ही, बजाज फिनसर्व ईएमआई कार्ड और अन्यग प्रमुख बैंकों के क्रेडिट एव डेबिट कार्डों पर आकर्षक ऑफमर्स के चलते नो-कॉस्टर ईएमआई सुविधा मिलेगी। फ्लिपकार्ट ने पेटीएम के साथ भी भागीदारी की है ताकि पेटीएम वॉलेट और पेटीएम यूपीआई के मार्फत भुगतान करने वाले ग्राहकों को निश्चित कैशबैक का लाभ मिले और वे आसानी से शॉपिंग का आनंद ले सकें। इनके अलावा, चुनींदा कार्डों पर (न्यूेनतम बैलेंस की आवश्यसकता नहीं) डेबिट-कार्ड ईएमआई और फ्लिपकार्ट पे लेटर जैसे विकल्पोंप के जरिए ग्राहकों को क्रेडिट की सुविधा भी मिलती रहेगी।
द बिग बिलियन डेज़ देशभर में नौकरियों के नए अवसर जुटा कर खुशियों का संचार भी करेगा। इस साल, इस शॉपिंग उत्सरव के जरिए नौकरियों के 70,000 से ज्यािदा प्रत्यगक्ष और लाखों परोक्ष अवसर भी पैदा हो रहे हैं जो ग्राहकों की मांगों को पूरा करने के लिए विक्रेताओं, कारीगरों और ब्रैंड्स के स्तरर पर सामने आएंगे। फ्लिपकार्ट ने पिछले छह महीनेां में हजारों नए विक्रेताओं को अपने प्ले टफार्म से जुड़ने का मौका दिया और उन्हेंन ई-कॉमर्स की बारीकियां समझाने के साथ-साथ सीमित अवधि के लिए फ्री बिज़नेस इंक्यूनबेशन सपोर्ट, प्रोडक्टस कैटलॉगिंग, एडवर्टाइजिंग एवं स्पीेड जैसे पहलुओं की जानकारी भी प्रदान की है। कंपनी ने अनेक वर्चुअल लर्निंग और डेवलपमेंट इवेंट्स भी आयोजित किए जिनके माध्य।म से विक्रेताओं को फ्लिपकार्ट के प्रतिनिधियों और लीडर्स आदि के साथ बातचीत करने तथा त्योयहारी सीज़न के दौरान ई-कॉर्म्सी से अधिकतम लाभ कमाने के लिए गहरी समझ हासिल करने का भी मौका मिला।
फ्लिपकार्ट ने अपनी सप्लािई चेन की मौजूदा क्षमताओं को और मजबूत बनाने के इरादे से, अपने किराना ऑनबोर्डिंग प्रोग्राम में विस्ताकर कर 50,000 से ज्या दा किराना स्टोजर्स जोड़े हैं जो देशभर के 850 से अधिक शहरों में लास्ट -माइल डिलीवरी सुनिश्चित करेंगे। इस पहल के चलते, ई-कॉमर्स अब पूरे देश में ग्राहकों के लिए ज्या दा पर्सनलाइजिड बनेगा और साथ ही, किराना पार्टनर्स के लिए अतिरिक्ते आमदनी का ज़रिया भी साबित होगा।
द बिग बिलियन डेज़ के दौरान, प्रमुख श्रेणियों जैसे मोबाइल, टीवी, एप्लाशयंस, इलैक्ट्रॉ निक्सक तथा एक्सेिसरीज़, फैशन, ब्यू टी,फूड, टॉयज़, बेबी केयर,होम एवं किचन, फर्नीचर, ग्रॉसरी तथा फ्लिपकार्ट के प्राइवेट ब्रैंड्स की पेशकश लाखों विक्रेताओं और फ्लिपकार्ट समर्थ कारीगरों, बुनकरों, हस्त्शिल्पक निर्माताओं और समाज के अन्यस कम सेवा प्राप्तप समुदायों की ओर से की जा रही है। फ्लिपकार्ट इस दौरान, कस्टतमाइज़् ड पेशकश और अनूठे उत्पालदों की पेशकश करने के अलावा, हर श्रेणी में दिग्गटज ब्रैंड्स के साथ महत्व पूर्ण भागीदारियां भी कर रहा है ताकि महानगरों से लेकर टियर 4 शहरों तक में ग्राहकों के लिए अलग-अलग तरह के उत्पाहदों और डील्सट की सुविधा जुटायी जा सके। इतना ही नहीं, इस त्योतहारी सीज़न में ग्राहकों को फ्लिपकाट के सोशल कॉमर्स प्ले।टफार्म के जरिए 2GUDका अनुभव भी मिलेगा और वे अपने पसंदीदा इंफ्लुएंसर्स के जरिए लगातार वीडियो शॉपिंग अनुभव का लाभ ले सकते हैं, ये इंफ्लुएंसर्स उनके लिए नवीनतम फैशन ट्रैंड्स, गैजेट्स, ब्यू,टी आदि पर सर्वश्रेष्ठए ऑफर्स की जानकारी लेकर आ रहे हैं।
बिग बिलियन डेज़ 2020 की घोषणा करते हए कल्याूण कृष्ण्मूर्ति, सीईओ – फ्लिपकार्ट ग्रुप ने कहा, ”द बिग बिलियन डेज़ ब्रैंड्स के लिए जश्नऑ का मौका होता है और इस मौके पर वे तरह-तरह के कलेक्श न, उल्लासस और उमंग का अहसास लेकर आते हैं। साथ ही, इस फेस्टिवल सीज़न की तैयारियों में जुटे हरेग के लिए यह रोमांच का अवसर भी होता है। यह आयोजन फ्लिपकार्ट द्वारा ग्राहकों के लिए पैसों का पूरा मोल, एमएसएमई तथा विक्रेताओं के लिए और विकास के अवसर, तथा ई-कॉमर्स के जरिए रोज़गार के नए माध्यतम लेकर आता है। ब्रैंड्स तथा विक्रेताओं के साथ भागीदारी के चलते, हमने ग्राहकों तक आगामी त्यो हारों के दिनों में उनके घरों पर ही विभिन्न  उत्पातद पहुंचाने के लिए अनेक इंटरकनेक्टे‍ड बिज़नेस और टैक्नोथलॉजी की ताकत का सहारा लिया है।”
फ्लिपकार्ट ने अमिताभ बच्चकन, आलिया भट्ट, रणबीर कपूर, विराट कोहली, महेश बाबू और सुदीप किच्चाम समेत भारत की प्रमुख फिल्मील एवं खेल जगत की हस्तियों के साथ भी हाथ मिलाया जो द बिग बिलियन डेज़ के दौरान, क्रिएटिव अवतारों में दिखायी देंगे। साथ ही, फ्लिपकार्ट के प्लेदटफार्म पर शॉपिंग के दौरान,ग्राहक आकर्षक डील्सा का लाभ उठाते हुए ‘रिवार्ड पास’लेने के लिए ‘सुपर कॉइन्सं’का इस्तेलमाल भी कर सकते हैं और अतिरिक्तए शॉपिंग के लिए 2,000 तक बोनस कॉइन्सस भी हासिल कर सकते हैं।

16 से 21 अक्टूकबर के दौरान 6 दिवसीय आयोजन में लाखों विक्रेताओं, कारीगरों और ब्रैंड्स की ओर से की जाएंगी लाखों पेशकश  बेंगलुरु । भारत के स्वसदेशी ई-कॉमर्स मार्केटप्ले स फ्लिपकार्ट ने आज साल के सबसे बड़े इवेंट –  द बिग बिलियन डेज़ की घोषणा की है। आगामी 16 अक्टूेबर से शुरू होने वाले द बिग

Related Articles