News Narmadanchal
बड़ा हादसा: 4 जवानों ने सैन्य अभ्यास के दौरान हेलीकॉप्टर से समुद्र में लगाई छलांग, एक लापता

बड़ा हादसा: 4 जवानों ने सैन्य अभ्यास के दौरान हेलीकॉप्टर से समुद्र में लगाई छलांग, एक लापता

सैन्य अभ्यास, फोटो प्रतीकात्मक

सैन्य अभ्यास, फोटो प्रतीकात्मक

सैन्य अभ्यास के दौरान हेलीकॉप्टर से 4 जवानों ने समुंद्र में छलांग लगा दी। तीन जवान तो बाहर निकल आये जबकि चौथा जवान के भीतर ही रह गया। जवान की तलाश के लिए सेना ने तखत सागर से सटे पूरे क्षेत्र को सील कर बड़े स्तर पर सर्च अभियान शुरू किया। देर शाम तक उनका पता नहीं चल पाया था। बता दें कि यह सैन्य अभ्यास भारतीय सेना के कमांडो की तरफ से किया जा रहा था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हादसे के एक दिन बाद शुक्रवार (आज) फिर से कमांडो यूनिट-10 पैरा स्पेशल फोर्स ने तखत सागर पर खोज अभियान शुरू किया है। बीते गुरुवार की शाम अंधेरा हो जाने के बाद सर्च अभियान को रोक दिया गया था। भारतीय सेना ने तखत सागर में कमांडो कैप्टन अंकित गुप्ता की खोज करने के लिए अन्य स्थान से अपने विशेषज्ञों को हेलिकॉप्टर से यहां बुलाया है। पूरे इलाके को सील कर दिया गया है और पुलिस को भी बाहर ही रोक दिया है। सभी मिलकर जवान की तलाश कर रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, सेना की कमांडो यूनिट-10 पैरा स्पेशल फोर्स (एसएफ) के कुछ जवान 7 जनवरी को हेलीकॉप्टर से नीचे उतर अभ्यास कर रहे थे। उन्हें एक हेलीकॉप्टर से पहले अपनी बोट को पानी में फेंककर खुद भी कूदना था। इसके बाद जवानों को अपनी बोट पर सवार होकर दुश्मन पर हमला बोलना था। इस अभियान के तहत कमांडो कैप्टन अंकित गुप्ता के नेतृत्व में 4 कमांडो ने तखत सागर में पहले हेलीकॉप्टर अपनी नाव फेंकी और बाद में खुद भी समुद्र में छलांग लगा दी।

समुद्र में कूदे तीन जवान तो नाव पर पहुंच गए, लेकिन कैप्टन अंकित पानी की उपरी सतह तक नहीं पहुंच सके। जवानों ने उनका उपरी सतह पर आने का इंतजार किया लेकिन वह नहीं आ पाये। इसके बाद उनके साथी कमांडोज ने खुद पानी में उतरकर खोज शुरू की। साथ ही जवानों ने अपने साथियों की मदद से जोधपुर स्थित मुख्यालय पर इस अनहोनी की जानकारी दी। इसके बाद अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और सर्च अभियान शुरू किया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हादसे के एक दिन बाद शुक्रवार (आज) फिर से कमांडो यूनिट-10 पैरा स्पेशल फोर्स ने तखत सागर पर खोज अभियान शुरू किया है। बीते गुरुवार की शाम अंधेरा हो जाने के बाद सर्च अभियान को रोक दिया गया था।

Related Articles