News Narmadanchal
बागबाजार अग्नीकांडः घटनास्थल का सीएम ममता ने लिया जायजा

बागबाजार अग्नीकांडः घटनास्थल का सीएम ममता ने लिया जायजा

कोलकाताः बीते कल शाम बागबाजार की बस्ती में भीषण आग लग गई। आग लगने से इलाके में अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी। खबर पाकर एक के बाद एक दमकल की करीब 30 गाड़ियां मौके पर पहुंची। आधी रात किसी तरह आग पर काबू पाया गया। इसी बीच राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार को घटनास्थल पर पहुंचीं और स्थिति का जायजा लिया।

यहां से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बेघर हुए लोगों को मकान बनाकर देने का आश्वासन दिया। बीते कल बागबाजार की हजार हाथ बस्ती जलकर राख हो गई। करीब 150 झोपड़ियों के लगभग 700 लोग बेघर हो गए। आज सुबह घटनास्थल का जायजा लेने के लिए मंत्री शशि पांजा पहुंची। उसके बाद दोपहर साढ़े 12 बजे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहुंची। यहां मुख्यमंत्री ने घटना स्थल का जायजा लिया।

यहां उन्होंने स्थानीय लोगों से बात की। मुख्यमंत्री ने लोगों को भरोसा देते हुए कहा कि चिंता करने की कोई बात नहीं है। सरकार खाने, कपड़े और रहने की व्यवस्था करेगी। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कहा कि आज और कल तक इलाके को साफ करने का काम किया जाएगा। मुख्यमत्री ने जल्द से जल्द लोगों के रहने की व्यवस्था करने का निगम को निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि चिंता करने की कोई बात नहीं है। सब कुछ पहले की तरह किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने बेघर हुए लोगों को तुरंत पांच किलो करके चावल, दाल, आलू और बिस्कुट देने का निर्देश दिया है। पुरुषों, महिलाओं और बच्चों के लिए कपड़े और कंबल भी प्रदान किए जाएंगे। यह जिम्मेदारी फिरहाद हकीम और शशि पांजा को दी गई है।

गौरतलब हो कि बुधवार शाम करीब सात बजे बागबाजार ब्रिज के पास की उक्त बस्ती में भीषण आग लग गई। पहले तो स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाने की प्रयास किया। इसी बीच फायर ब्रिगेड को सूचित किया गया। मौके पर एक के बाद एक दमकल के इंजन पहुंचे। हालांकि आग फैलती गई। इस दौरान एक के बाद एक गैस सिलेंडर फट रहे थे।

आग इतनी भयानक थी कि आस-पास के कई मकानों तक पहुंच गई। बस्ती के पास में शरदा माएर बाड़ी का बड़ा हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। दमकल के करीब 30 इंजनों ने आग पर काबू पाया। आधी रात तक आग पर नियंत्रण पाया गया। हालांकि बागबाजर में सैकड़ों लोगों के सिर से छत चली गई। अब जीने के लिए उनके पास कुछ नहीं है। आधाकारिक तौर पर किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। हालांकि स्थानीय लोगों ने दावा किया है कि करीब पांच बच्चे नहीं मिल रहे हैं।

The post बागबाजार अग्नीकांडः घटनास्थल का सीएम ममता ने लिया जायजा appeared first on Kolkata24x7-Latest Hindi News, Bengali News, Bangla Newspaper, Hindi Breaking News, Kolkata Hindi News, Kolkata News Online.

कोलकाताः बीते कल शाम बागबाजार की बस्ती में भीषण आग लग गई। आग लगने से इलाके में अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी। खबर पाकर एक के बाद एक दमकल की करीब 30 गाड़ियां मौके पर पहुंची। आधी रात किसी तरह आग पर काबू पाया गया। इसी बीच राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार को
The post बागबाजार अग्नीकांडः घटनास्थल का सीएम ममता ने लिया जायजा appeared first on Kolkata24x7-Latest Hindi News, Bengali News, Bangla Newspaper, Hindi Breaking News, Kolkata Hindi News, Kolkata News Online.

Related Articles