News Narmadanchal
बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने शपथ के 3 दिन बाद दिया पद से इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामला

बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने शपथ के 3 दिन बाद दिया पद से इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामला

बिहार में सीएम नीतीश कुमार की कैबिनेट में फिर से शिक्षा मंत्री बने डॉ मेवालाल चौधरी (Dr. Mewalal Chaudhary) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद मेवालाल चौधरी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। 

जानकारी के लिए बता दें कि उन्होंने सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की और उसके बाद आज अपना पद संभाला था। जिसके बाद डिप्टी सीएम ने भी शिक्षा मंत्री का बचाव किया था।  विपक्ष के द्वारा लगातार भ्रष्टाचार के आरोप को लेकर उनका घेराव किया जा रहा था। मेवालाल चौधरी ने भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच शपथ लेने के तीन दिन बाद गुरुवार को इस्तीफा दे दिया।

आरजेडी लगा चुकी है आरोप

भ्रष्टाचार के आरोपों पर बोलते हुए मेवालाल ने कहा कि अभी तक एक भी आरोप साबित नहीं हुआ है। जब एक आरोपपत्र दायर किया जाता है या एक कोर्ट आदेश देती है और दोनों में से कहीं भी मेरे खिलाफ आरोप साबित नहीं हुए हैं। आरजेडी ने नीतीश कुमार को भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना करने के बावजूद शिक्षा मंत्री के रूप में मेवालाल चौधरी को नियुक्त करने के लिए निशाना साथा थ और उन्हें बर्खास्त करने की मांग थी। क्या मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मेवालाल चौधरी को भ्रष्टाचार के आरोप में सम्मानित किया है और उन्हें लूट की आजादी दी है।

पार्टी से हो चुके हैं सस्पेंड

बता दें कि भागलपुर जिले के सबौर में बिहार कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान नियुक्तियों में कथित अनियमितताओं को लेकर एक प्राथमिकी दर्ज होने के बाद चौधरी को जेडीयू से 2017 में निलंबित कर दिया गया था।

बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद पद से इस्तीफा दे दिया है।[#item_full_content]

Related Articles