News Narmadanchal
बिहार: डिप्टी सीएम पद के लिए ये तीन दावेदार आगे

बिहार: डिप्टी सीएम पद के लिए ये तीन दावेदार आगे

पटना। बिहार में एनडीए के नेतृत्व वाली सरकार के गठन को लेकर रविवार को बैठक होने वाली है। विधायक दल की बैठक से पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रेम कुमार ने उपमुख्यमंत्री पद के लिए अपनी दावेदारी पेश की है। उनके इस पद के लिए दावेदारी करने से मामला उलझने का अनुमान लगाया जा रहा है। वहीं मंत्रिमंडल में किसे जगह दी जाएगी इसे लेकर भी माथापच्ची शुरू हो गई है। सूत्रों की मानें तो मंत्रिमंडल में भाजपा कोटो से 18-20 मंत्री बनाए जा सकते हैं। वहीं जदयू कोटे से 12-14 मंत्री बनाए जा सकते हैं। इसके अलावा हम और वीआईपी से एक-एक मंत्री बनाए जाने की चर्चा है।
प्रेम कुमार ने उपमुख्मंत्री पद पर पेश की दावेदारी
भाजपा नेता प्रेम कुमार का कहना है कि वे 50 साल से पार्टी की सेवा कर रहे हैं। पार्टी उन्हें जो भी जिम्मेदारी देगी वह उसे स्वीकार करेंगे। बता दें कि वे लगातार आठवीं बार गया विधानसभा सीट से विधायक चुने गए हैं। नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली पिछली सरकार में उनके पास कृषि जैसा अहम मंत्रालय था।
सुशील मोदी और कामेश्वर चौपाल का नाम भी है चर्चा में
सुशील कुमार मोदी लगभग 13 साल से बिहार में उपमुख्यमंत्री के पद पर काबिज हैं। एक बार फिर वे इस पद के मजबूत दावेदार हैं। बताया जाता है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनकी नजदीकी और काम करने के सामंजस्य के चलते उनकी दावेदारी मजबूत है। वहीं राम मंदिर आंदोलन से जुड़े दलित नेता कामेश्वर चौपाल को भी उपमुख्यमंत्री पद का दावेदार माना जा रहा है। वे पटना पहुंच चुके हैं और उनका कहना है कि पार्टी उन्हें जो जिम्मेदारी देगी वे उसे स्वीकार करेंगे।

The post बिहार: डिप्टी सीएम पद के लिए ये तीन दावेदार आगे appeared first on Bichhu.com.

पटना। बिहार में एनडीए के नेतृत्व वाली सरकार के गठन को लेकर रविवार को बैठक होने वाली है। विधायक दल की बैठक से पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रेम कुमार ने उपमुख्यमंत्री पद के लिए अपनी दावेदारी पेश की है। उनके इस पद के लिए दावेदारी करने से मामला उलझने का अनुमान लगाया जा रहा
The post बिहार: डिप्टी सीएम पद के लिए ये तीन दावेदार आगे appeared first on Bichhu.com.

Related Articles