News Narmadanchal

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: तेजस्वी यादव बोले- पहली कैबिनेट के माध्यम से 10 लाख लोगों को देंगे रोजगार

विधानसभा चुनाव को लेकर पटना में प्रेस वार्ता करते राजद नेता तेेजस्वी यादव।विधानसभा चुनाव को लेकर पटना में प्रेस वार्ता करते राजद नेता तेेजस्वी यादव।

बिहार में विधानसभा के चुनावों की तारीखों का ऐलान हो चुका है। इसको लेकर राजद नेता तेजस्वी यादव भी बिहार के युवाओं का अपनी ओर करने के प्रयास में जुट गये हैं। पटना में रविवार को राजद द्वारा प्रेस वार्ता आयोजित की गई। प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुये तेजस्वी यादव ने कहा कि पहली कैबिनेट बैठक में पहली कलम से बिहार के 10 लाख युवाओं को नौकरियां देंगे। तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में 4 लाख 50 हज़ार रिक्तियां पहले से ही हैं। शिक्षा, स्वास्थ्य, गृह विभाग सहित अन्य विभागों में राष्ट्रीय औसत के मानकों के हिसाब से बिहार में अभी 5 लाख 50 हज़ार नियुक्तियों की अत्यंत आवश्यकता है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि हम पहले से कहते आ रहे हैं कि हमारी पार्टी बिहार के युवाओं और नौजवानों के साथ है। उन्होंने कहा कि बिहार समेत देशभर में बेरोजगारी प्रमुख मुद्दा है। वहीं हम रोजगार को लेकर काम भी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीते दिनों पार्टी द्वारा बेराजगारों के आवेदन मांगे गये थे। उस दौरान पार्टी को सभी माध्यमों से 22 लाख 58 हजार 950 लोगों के रोजगार के लिये आवेदन मिले। उन्होंने कहा कि वहीं तेजस्वी ने कहा कि 13 लाख 926 लोगों द्वारा मिस कॉल के माध्यम से भी रजिस्ट्रर कराया है।

राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि हमने प्रदेश में रोजगार का सृजन करने के लिये तैयारियां की हैं। तेजस्वी यादव ने कहा कि प्रदेश में रोजगार सृजन को लेकर दक्ष लोगों, अर्थशात्रियों और इस विषय के जानकार लोगों से बातचीत चल रही हैं। उन्होंने कहा कि बिहार में बेराजगार का प्रतिशत 46.6 है। तेजस्वी यादव ने कहा कि युवाओं और नौजवानों से कहा था कि हम लोग बोराजगारों व नौजवानों के साथ है। ये सबसे बड़ी समस्या को हल करके रखेंगे।

तेजस्वी यादव ने कहा कि युवाओं से कहा कि हम जो पहली कैबिनट बैठक में 10 लाख नौकरियां दिये जाने की बात कर रहे हैं। यह हम वादा नहीं कर रहे हैं। मजबूत इरादा है। हम झूठ नहीं बोल रहे हैं। लोगों ने झूठ बोलने वालों को जान लिया है। उन्होंने एक वर्ष में दो करोड़ नौकिरियां निकाले जाने की घोषणा की थी। दूसरी ओर 15 वर्ष राज करनी वाली सरकार ने बिहार को कंगाल बना दिया है। बिहार के प्रति व्यक्ति पर 37 हजार रुपये का कर्ज चढ़ा दिया है। बिहार की आबादी 12.5 करोड़ है। बिहार पर भार हो चुका है। इसलिये हम इसको लेकर गंभीर थे। आप ने देखा होगा बेरोजगारी को लेकर विधानसभा में केवल 250 पदों के लिये 5.5 लाख लोगों द्वारा आवेदन जमा किये गये। उन्होंने कहा कि पहले से नीतीश कुमार पर सवाल उठाते आ रहे हैं। पुलिस विभाग, शिक्षा विभाग और स्वास्थ्य विभाग में करीब 4.5 लाख नौकरियां रिक्त पड़ी हैं। वहीं उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय औतसत के मानकों के आधार पर भी बिहार में करीब 5.5 लाख नौकिरियां रिक्त पड़ी हैं। इसके अलावा तेजस्वी यादव ने बिहार बढ़ रही दुष्कर्म की घटनाओं को लेकर भी एनडीए सरकार को घेरा है। तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में प्रति चार घंटे में एक रेप की वारदात सामने आ जाती है। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार के राज में बिहार में अपराध बढ़कर डबल हो गया है।

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: पटना में राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर हमारी सरकार आई तो पहली कैबिनेट बैठक के माध्यम से 10 लाख लोगों को नौकरियां दी जायेंगी। तेजस्वी ने कहा कि बिहार में पुलिस, शिक्षा व स्वास्थ्य समेत विभिन्न विभागों में करीब 10 लाख पद रिक्त हैं। साथ ही तेजस्वी यादव ने बिहार की एनडीए सरकार पर रोजगार को लेकर कोई काम नहीं करने का आरोप लगाया है।[#item_full_content]

Related Articles