News Narmadanchal
बड़ी खबर : बरमपुर रेत घाट में फिर बहा खून, मुखबिरी के आरोप की युवकों की जमकर पिटाई, 3 युवक लहूलुहान

बड़ी खबर : बरमपुर रेत घाट में फिर बहा खून, मुखबिरी के आरोप की युवकों की जमकर पिटाई, 3 युवक लहूलुहान

कोरबा. रेत घाटों में विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. बरमपुर रेत घाट में रेत माफियाओं ने मुखबिरी के आरोप में कुछ युवकों की बेदम पिटाई की है. घटना बीती रात की बताई जा रही है. घटना में 3 युवकों को गंभीर चोटें आई है. बीते सप्ताह भी बरमपुर रेत घाट में खूनी संघर्ष हुआ था. कलेक्टर ने रेत घाटों की निरीक्षण के लिए विशेष टीम बनाई है.

जानकारी के मुताबिक मुखबिरी के आरोप में रेत माफियाओं ने कुछ युवकों की जमकर पिटाई की है. जिसमें एक युवक का सिर फटने और 3 के बुरी तरह हताहत होने की खबर है. दो पक्षों के बीच हुई इस मारपीट की प्रमुख वजह बरमपुर रेत घाट से अहिरन से अवैध रेत उत्खनन को बताया जा रहा है. खबर के मुताबिक देर रात अहिरन नदी के बरमपुर रेत घाट में 15 से 20 ट्रैक्टर अवैध रेत के परिवहन के लिए खड़े थे.जहां वर्चस्व की लड़ाई को लेकर घटना घटित होना बताया जा रहा है. बहरहाल मामला सर्वमंगला पुलिस चौकी अंतर्गत पहुंच चुका है और जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी संबंधित थाने में पहुंचकर मामले की समीक्षा करेंगे ऐसी जानकारी सामने आ रही है.

पिछले दिनों भी गेरवाघाट में माफियाओं के बीच गैंगवार हुआ था. जिसमें रेत माफियाओं की वर्चस्व की लड़ाई सामने आई थी. जिसमें पुलिस एवं प्रशासन ने आपसी रंजिश बताकर मामले में लीपापोती की थी. पुलिस द्वारा काले कारनामों पर पर्दा डालने को लेकर लोगों में व्यापक आक्रोश देखने को मिला था.

उल्लेखनीय है कि एनजीटी के आदेश के बाद 11 जुलाई से 15 अक्टूबर तक रेत उत्खनन पूर्णत: प्रतिबंधित है. बावजूद इसके पुलिस और प्रशासन की शह पर बड़े पैमाने पर जिले के समस्त रेत घाटों से रेत का अवैध उत्खनन किए जाने की खबरें सामने आ रही हैं. जिसके परिणाम स्वरूप शहर की शांत आबोहवा में अब गैंगवार का जहर घुलने लगा है.

रेत घाटों में विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. बरमपुर रेत घाट में रेत माफियाओं ने मुखबिरी के आरोप में कुछ युवकों की बेदम पिटाई की है. घटना बीती रात की बताई जा रही है. घटना में 3 युवकों को गंभीर चोटें आई है. बीते सप्ताह भी बरमपुर रेत घाट में खूनी संघर्ष हुआ था. कलेक्टर ने रेत घाटों की निरीक्षण के लिए विशेष टीम बनाई है.

Related Articles