News Narmadanchal

भरुच : पुल पर गढ्ढों की वजह से हो गया कई किमी लंबा चक्काजाम

गुजरात में बारिश होने से सड़कों की हालत खस्ताहाल हो गई है। ट्राफिक जाम से लोगों का हाल बेहाल हो जाता है।

भरुच जिले में गत दिनों में भारी बारिश हुई थी। इस कारण नेशनल हाईवे 48 के पुराने सरदार ब्रिज पर सड़कों पर गड्ढ़े पड़ गए थे। प्रशासन ने दिखावे के लिए थोड़े बहुत गड्ढ़े कामचलाऊ तौर पर भरा था, किंतु दो दिन में भरुच में 3 और अंकलेश्वर में 6 इंच जितनी भारी बारिश होने पर प्रशासन की पोल खुल गई थी। पुराने सरदार ब्रिज पर गड्ढ़ों की हालत तो और भी खौफनाक है। इसलिए भरुच से करजण तक 40 किमी ट्राफिक जाम होने से वाहनों की लंबी कतारें लगी थी। सड़कों पर ट्राफिकजाम हो गया था।

भरुच जिले में पिछले 2-3 दिन से मूसलाधार बारिश हुई थी। यहां 18 घंटे में ही 3 इंच और अंकलेश्वर में 6 इंच जितनी बारिश हुई थी। भरुच व अंकलेश्वर के सभी सड़कें बारिश से खस्ताहालहो गई हैं।

नर्मदा नदी पर बनी भरुच अंकलेश्वर को जोडऩेवाली पुरानी सरदार ब्रिज पर सड़कों की हालत तो और भी बदतर हो गई है। सड़कों पर गड्ढ़े हो जाने से लगभग दो किमी की रास्ता नर्कागार बन गया है। इसलिए सौराष्ट्र और मध्य गुजरात की तरफ से भरुच और सूरत जानेवाले हजारों वाहनों को धीमी गति से गुजरना पड़ा।

भरुच की पुरानी सरदार ब्रिज से करजण तक लगभग पांच हजार से भी अधिक वाहनों को ट्राफिक में फंसना पड़ा। बता दें यह ट्राफिक जाम लगभग 40 किमी से अधिक लंबे तक फैला था।

इसके अलावा पुरानी सरदार ब्रिज पर से गुजर रहे वाहन चालकों के पास से मूलद टोलटैक्स के समीप टोल वसूला जा रहा था। इस कारण ट्राफिक जाम में वद्घि हुई। ट्राफिक जाम में बाधित सौराष्ट्र, भावनगर, राजकोट समेत अन्य जिलों से दक्षिण गुजरात की तरफ जा रहे बड़ी संख्या में लक्जरी बसों को ट्राफिक जाम में बाधित होना पड़ा। इससे यात्रीगण भी परेशान हो गए थे।

गुजरात में बारिश होने से सड़कों की हालत खस्ताहाल हो गई है। ट्राफिक जाम से लोगों का हाल बेहाल हो जाता है। भरुच जिले में गत दिनों में भारी बारिश हुई थी। इस कारण नेशनल हाईवे 48 के पुराने सरदार ब्रिज पर सड़कों पर गड्ढ़े पड़ गए थे। प्रशासन ने दिखावे के लिए थोड़े बहुत

Related Articles