News Narmadanchal
भाई ने बहन को उतारा मौत के घाट, वारदात की वजह जमीन विवाद

भाई ने बहन को उतारा मौत के घाट, वारदात की वजह जमीन विवाद

कोटा। करीब 15 साल से मायके में रह रही परित्यक्ता महिला का जमीन में हिस्सा मांगना भाई को रास नहीं आया, इसलिए अपनी ही बहन की टंगियां मारकर भाई ने हत्या कर दी। दिल दहला देने वाली यह घटना कोटा के अमाली की है, यहां लमेर पारा में रहने वाली 40 वर्षीय रामबाई भानु अपनी शादी के कुछ समय बाद ही पति को छोड़कर मायके में रह रही थी। बताते हैं कि पिछले कुछ सालों से राम बाई अपने पिता और मामा की जमीन का हिस्सा मांग रही थी।

जमीन बंटवारे की इस मांग से नाराज उसके ही सगे भाई 49 वर्षीय फेंकूराम भानु उसे शनिवार को डोंगरी दलहा पहाड़ के पास ले गया जहां टंगिया मारकर उसकी जान ले ली। बहन की हत्या के बाद भाई शाम 4:00 बजे से लेकर रात करीब 10:30 बजे तक उसके शव की रखवाली करता रहा। इसके बाद वह थक कर घर लौट आया। बहन के शव को जानवरों ने नुकसान तो नहीं पहुंचाया यह देखने एक बार फिर सुबह वह जंगल गया, जिसके बाद वह खुद कोटा थाने पहुंचा और उसने पुलिस को पूरे घटना की जानकारी देते हुए आत्मसमर्पण कर दिया।

उसके इस इकबालिया बयान से पुलिस भी सन्न रह गई। तुरंत कोटा पुलिस फेकूराम भानु के साथ मौका-ए-वारदात पर पहुंची, जहां सचमुच राम बाई भानु की लाश पड़ी हुई थी, जिसे पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा, वही जमीन विवाद के चलते अपनी ही बहन की हत्या करने वाले फेंकू राम भानु को गिरफ्तार कर लिया।

जमीन में हिस्सा मांग रही बहन की भाई ने हत्या कर दी, इसके बाद थाने पहुंचकर किया आत्मसमर्पण भी। पढ़िए पूरी खबर-

Related Articles