News Narmadanchal

भारत में अमेज़न 1 लाख से अधिक स्थानीय दुकानों पर उपलब्ध

किराना और अन्य नेबरहुड शॉप्स आने वाले फेस्टिव सीजन का जश्न मनाने के लिए तैयार हैं
बेंगलुरु । अमेज़न ने इस फेस्टिव सीजन में, भारत भर के 100,000 से अधिक अमेज़न-एनेबल्डु स्थानीय दुकानों, किराना और नेबरहुड शॉप्सस को कस्टमर्स की सेवा करने और उनके साथ जश्न1 मनाने के लिए तैयार किया है, जिसकी घोषणा आज कंपनी ने की। “लोकल शॉप्स् ऑन अमेज़न’ प्रोग्राम के 20,000 से अधिक ऑफ़लाइन रिटेल सेलर्स, किराना और स्थानीय दुकानें अपने पहले “ग्रेट इंडियन फेस्टिवल” में भाग लेंगी और अपने शहरों तथा पूरे भारत के कस्टमर्स के लिए डेली एसेंशियल्स् से लेकर बड़े एप्ला्यंसेज तक और होम डेकोर के सामानों से लेकर गिफ्ट और फ्रेश फ्लावर्स की बिक्री कर रहे हैं। इस प्रोग्राम को लॉन्च होने के सिर्फ 5 महीनों में पूरे भारत के रिटेल सेलर्स से उल्लेखनीय प्रतिक्रिया मिली है, और इसमें आने वाले 40% से अधिक सेलर्स टॉप 10 शहरों के बाहर से हैं। अमेज़न इज़ी, आई हैव स्पेस, और अमेज़न पे स्मार्ट स्टोर्स जैसे इनिशिएटिव्स  के जरिये अपने ऑपरेशंस में ई-कॉमर्स को शामिल करते हुए, “लोकल शॉप्सन ऑन अमेज़न” प्रोग्राम की सफलता भारत भर में नेबरहुड स्टोर्स के विशाल नेटवर्क के साथ मिलकर काम करने की अमेज़न इंडिया की प्रतिबद्धता को दर्शाती है।
मनीष तिवारी, वीपी – अमेज़न इंडिया, ने कहा, “इस फेस्टिव सीज़न में हम अपने सेलर्स और अन्य एमएसएमई पार्टनर्स के बिजनेस को बढ़ाने और हाल के संकटों से उबरने में मदद करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। पिछले कुछ महीनों में हमने देखा है कि सभी साइज के बिजनेस करने वाले तेजी से अपने बिजनेस में टेक्नोंलॉजी को शामिल कर रहे हैं। ऑनलाइन बिक्री के लिए, कस्टमर्स को ऑनलाइन शॉपिंग में मदद करने के लिए, डिलीवरी करने और कॉन्टैैक्टकलेस पेमेन्टब सुविधा उपलब्धल कराने के लिए, 100,000 से अधिक देशव्या पी नेबरहुड स्टोर्स के साथ अमेज़न के प्रोग्राम्सा का जुड़ना भारतीय एन्ट1रप्रेन्योजर्स की अडाप्टिेबिलिटी और इन्वेंपटिवनेस का प्रमाण है। हमें उम्मीद है कि यह ग्रेट इंडियन फेस्टिवल उन्हें विकास और सफलता दिलाएगा क्योंकि वे पूरे भारत में लाखों कस्टमर्स की सेवा करने के लिए तैयार हैं।
लोकल शॉप्स  ऑन अमेज़न एक नया प्रोग्राम है जो इस साल अप्रैल में ऑफ़लाइन रिटेल सेलर्स, किराना और स्थानीय दुकानों को ऑनलाइन लाने में मदद करने के लिए लॉन्च किया गया था। लॉन्च के 5 महीनों के भीतर प्रोग्राम तेजी से बढ़ा है और अब 400 शहरों में 20,000 से अधिक रिटेल सेलर्स इस प्रोग्राम से जुड़े हैं। आज, मेरठ से लुधियाना, सहारनपुर से सूरत, इंदौर से एर्नाकुलम और कांचीपुरम तक के हजारों ऑफलाइन रिटेलर्स अमेज़न प्रोग्राम पर लोकल शॉप्स का हिस्सा हैं। अमेज़न पर स्थानीय दुकानें प्रॉडक्ट्स  की एक विस्तृत रेंज प्रदान करती हैं जिनमें फ्रेश फ्लावर्स, होम और किचन प्रॉडक्ट्स्, फर्नीचर, इलेक्ट्रॉनिक्स, पुस्तकें और खिलौने शामिल हैं। इस फेस्टिव सीज़न में Amazon.in कस्ट मर्स के लिए अपने शहरों के कुछ पसंदीदा स्थानीय स्टोरों से शॉपिंग करना, उसी दिन/अगले दिन डिलीवरी प्राप्त करना और इन स्टोर्स द्वारा दी जाने वाली वैल्यूं एडेड सेवाओं से भी लाभान्वित होना संभव होगा।

किराना और अन्य नेबरहुड शॉप्स आने वाले फेस्टिव सीजन का जश्न मनाने के लिए तैयार हैं बेंगलुरु । अमेज़न ने इस फेस्टिव सीजन में, भारत भर के 100,000 से अधिक अमेज़न-एनेबल्डु स्थानीय दुकानों, किराना और नेबरहुड शॉप्सस को कस्टमर्स की सेवा करने और उनके साथ जश्न1 मनाने के लिए तैयार किया है, जिसकी घोषणा आज

Related Articles