News Narmadanchal
भारत में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़ी, हर दिन करीब 1100 लोगों की हो रही मौत

भारत में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़ी, हर दिन करीब 1100 लोगों की हो रही मौत

भारत में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़ी, हर दिन करीब 1100 लोगों की हो रही मौतभारत में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़ी, हर दिन करीब 1100 लोगों की हो रही मौत

भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या हर रोज बढ़ती जा रही है। वहीं देश में मौतों की संख्या में भी लगातार वृद्धि देखी जा रही है। आंकड़ों के मुताबिक, देश में हर रोज करीब 1100 लोगों की मौत हो रही है। बता दें कि 24 घंटे में कोरोना के 81 हजार 484 मामले सामने आए हैं। इसमें 1095 लोगों की मौत हो गई है।

अमेरिका और ब्राजील से भी रफ्तार तेज

दुनियाभर में कोरोना के मामलों में अमेरिका पहले और ब्राजील दूसरे नंबर पर है। वहीं भारत इस मामले में अभी तीसरे स्थान पर है। बता दें कि अमेरिका में अभी तक कुल 2 लाख 12 हजार 660 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि ब्राजील में 1 लाख 44 हजार 767 लोग कोरोना की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं। इसके साथ ही भारत में भी मरने वालों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है। अनुमान लगाया जा रहा है कि कल तक भारत में भी मरने वालों का आंकड़ा 1 लाख को पार कर जाएगा।

महाराष्ट्र में 14 लाख से अधिक मामले सामने आए

देश में सबसे बुरी हालत महाराष्ट्र की देखी जा रही है। महाराष्ट्र में अभी तक 14 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। इसके अलावा कोरोना की वजह से राज्य में 16 हजार 476 लोगों की मौत हो चुकी है। बता दें कि महाराष्ट्र के बाद आंध्रप्रदेश, कर्नाटक और तमिलनाडु में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी जानकारी दी है कि देश में केवल 5 राज्यों से 60 प्रतिशत से अधिक कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। 

भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या हर रोज बढ़ती जा रही है। वहीं देश में मौतों की संख्या में भी लगातार वृद्धि देखी जा रही है। आंकड़ों के मुताबिक, देश में हर रोज करीब 1100 लोगों की मौत हो रही है।

Related Articles