News Narmadanchal

भारत स्वाभिमान ट्रस्ट की सफाई के लिए मुहिम जारी

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती से चल रहे सफाई अभियानों के दौरान हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने लोगों से आग्रह किया कि वे अपने आसपास के वातावरण को स्वच्छ रखने की शपथ लें और स्वच्छ भारत मिशन के उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए सरकार के साथ हाथ मिलाएं। इसी कड़ी में हरियाणा योग परिषद के अध्यक्ष डा. जयदीप आर्य के सक्षम मार्गदर्शन में पतंजलि समूह के नाम से विख्यात भारत स्वाभिमान ट्रस्ट ने विशेष स्वच्छता अभियान के अंतर्गत व्यवहार में बदलाव को बढ़ावा देने, स्वच्छता और स्वच्छता प्रथाओं में सुधार और स्वच्छता के संदेश को फैलाने पर विशेष ध्यान देते हुए स्वच्छ भारत मिशन की शुरुआत की। इसमें वर्तमान समय में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए नए सिरे से महत्त्व ग्रहण किया है। उधर, इस दौरान पंचकूला के सेक्टर-3 में योग पिरामिड के बाहर ओपन एयर थिएटर में सफाई अभियान चलाया गया, जिसकी हालत खस्ता थी।

पतंजलि ग्रुप भारत स्वाभिमान ट्रस्ट, पतंजलि योग समिति, युवा भारतए महिला पतंजलि योग समिति, किसान सेवा समिति, भारत स्वाभिमान लीगल सेल और सोशल मीडिया सेल के सभी संगठनों ने अपने प्रमुखों और स्वयंसेवकों मुख्यतः नवीन चंद, राज्य प्रभारी भारत स्वाभिमान ट्रस्ट, श्री उमेश नारंग, एडवोकेट स्टेट कोऑर्डिनेटर भारत स्वाभिमान लीगल सेल, जिला समन्वयक सूरत वालिया, रमेश चंदर शारदा, जनार्दन मौर्य, मुकेश अग्रवाल, उमेश मित्तल, रितेश बंसल और पूनम सिन्हा के साथ 50 से अधिक स्वयंसेवकों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया। पारिजात के फूलों से बनी विशेष चाय का वितरण भी किया गया।  उमेश नारंग ने बताया कि पंचकूला के अलग-अलग हिस्सों में इस तरह के और कार्यक्रम 15 अक्तूबर तक जारी रहेंगे।

The post भारत स्वाभिमान ट्रस्ट की सफाई के लिए मुहिम जारी appeared first on Divya Himachal.

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती से चल रहे सफाई अभियानों के दौरान हरियाणा के…
The post भारत स्वाभिमान ट्रस्ट की सफाई के लिए मुहिम जारी appeared first on Divya Himachal.

Related Articles