News Narmadanchal
भैंस हुई चोरी ताे इस गांव के ग्रामीणों ने लगाया जाम

भैंस हुई चोरी ताे इस गांव के ग्रामीणों ने लगाया जाम

झज्जर। सड़क के बीचों-बीच जाम लगाकर बैठे ग्रामीण और मौके पर मौजूद पुलिस बल।

हरिभूमि न्यूज. झज्जर: क्षेत्र के गांव रूडियावास व नौंगावा में रविवार देर रात भैंस चोरी होने की वारदात होने से आक्रोशित ग्रामीणों (villagers) ने सोमवार दोपहर बाद मातनहेल-बहू मार्ग पर जाम लगा दिया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि चोरी की वारदात की सूचना रात को ही पुलिस को दे दी गई थी। इसके अलावा

सीसीटीवी फुटेज भी उपलब्ध करवाई गई। फिर भी पुलिस के स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसके चलते परेशान होकर उन्हें सड़कों पर उतरना पड़ा है। ग्रामीणों का कहना है कि दो भैंस नौंगावा और दो भैंस रूडियावास से चोरी हुई है। जिसके चलते पीडि़त लोगों का लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। उधर, जाम की सूचना मिलने पर मातनहेल चौकी इंचार्ज मौके पर पहुंचें और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया।

लेकिन ग्रामीण आरोपितों को पकड़ने की मांग पर अडे रहे। बाद में डीएसपी (DSP) नरेश कुमार मौके पर पहुंचें और ग्रामीणों को समझा बुझाकर जाम खुलवाया। करीब तीन घंटे तक लगे जाम के कारण यातायात बाधित हो गया और सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। यातायात को सुचारू करने के लिए पुलिस को रूट भी डायवर्ट करना पड़ा। जाम खुलने के बाद भी काफी देर बाद तक यातायात सुचारू हो सका।

गौरतलब है कि सर्दी का मौसम शुरू होते ही भैंस चोरी की वारदात ग्रामीण क्षेत्रों में शुरू हो जाती है। गत वर्ष भी भैंस चोरी की बहुत सी वारदातें हुई। लेकिन किसी भी मामले में पुलिस को कोई सफलता नहीं मिल पाई। सर्दी की आहट होने से एक बार फिर पशु चोर गिरोह फिर सक्रिय हो गया है। जिसके चलते ग्रामीणों को अपने पशुओं को लेकर चिंता सताने लगी है।

सीसीटीवी फुटेज भी उपलब्ध करवाई गई। फिर भी पुलिस के स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसके चलते परेशान होकर उन्हें सड़कों पर उतरना पड़ा है। ग्रामीणों (villagers) का कहना है कि दो भैंस नौंगावा और दो भैंस रूडियावास से चोरी हुई है। जिसके चलते पीडि़त लोगों का लाखों रुपए का नुकसान हुआ है।

Related Articles