News Narmadanchal
भोपाल में बड़ा हादसा टला: ऐशबाग स्टेडियम में छज्जा गिरा

भोपाल में बड़ा हादसा टला: ऐशबाग स्टेडियम में छज्जा गिरा

खिलाडिय़ों के अभ्यास पर पहुंचने के दौरान की घटना बताई जा रही

भोपाल, बिच्छू डॉट कॉम। भोपाल की शान और पहला अंतरराष्ट्रीय स्तर के ऐशबाग स्टेडियम के मुख्य गेट के पोर्च के सामने वाले हिस्से का छज्जा गुरुवार सुबह गिर गया। उस दौरान खिलाड़ी अभ्यास के लिए मैदान में जा रहे थे। हालांकि वे बाल-बाल बच गया। हादसे में कोई घायल नहीं हुआ, लेकिन स्टेडियम की हालत को देखते हुए यहां पर कभी भी कोई हादसा हो सकता है। ऐशबाग स्टेडियम गुरुवार सुबह-सुबह अचानक स्टेडियम के एक हिस्से का छज्जा गिर गया। इसके बाद लोग जमा हो गए। अच्छी बात यह रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। इसके सुधार के लिए प्रस्ताव भेजा जा चुका है, लेकिन उसे अभी तक स्वीकृत नहीं किया गया है। लोगों ने इस स्टेडियम की रिपेयरिंग का कार्य जल्द से जल्द कराने की मांग की है। मोहम्मद शावर ने बताया कि यहां पर खिलाड़ी अभी भी अभ्यास करते हैं। इसमें छोटे-छोटे बच्चों की संख्या ज्यादा होती है। भविष्य में कोई दुर्घटना घटित ना हो इसके लिए जर्जर हो चुके ऐशबाग स्टेडियम की मरम्मत की जरूरत है।
1931 में बना था: ऐशबाग स्टेडियम वर्ष 1931 में बनकर तैयार हुआ था। इसके बाद यहां पर औबेदुल्ला खां गोल्ड कप टूर्नामेंट की शुरुआत हुई। इस टूर्नामेंट को भोपाल हॉकी एसोसिएशन कराता आ रहा था। लेकिन आपसी विवादों के कारण स्टेडियम की हालत जर्जर होती जा रही है और टूर्नामेंट के आयोजनों पर भी इसका असर पड़ रहा है।
हॉकी एसोसिएशन पहुंचा कोर्ट: इसके बाद यहां पर विवाद उत्पन्न होने लगे और भोपाल हॉकी एसोसिएशन ने खेल एवं युवा कल्याण विभाग को कोर्ट में चुनौती दे दी। एसोसिएशन का कहना था कि स्टेडियम पर और टूर्नामेंट कराने का अधिकार हमारा है। इस पर न्यायालय ने वर्ष 2012 में निर्णय सुनाया कि खेल एवं युवा कल्याण विभाग तीन माह के अंदर हॉकी एसोसिएशन को बातचीत के माध्यम से सभी चीजें लौटा दे। खेल विभाग ने इस मामले में किसी तरह की चर्चा नहीं की।
एस्ट्रो टर्फ बिछाई गई:वर्ष 2002 के बाद स्टेडियम की देख-रेख न होने की वजह से यह खराब हो गया था और टूर्नामेंट भी रद्द कर दिया गया। वर्ष 2009 में खेल एवं युवा कल्याण विभाग ने भोपाल हॉकी एसोसिएशन की सहमति से स्टेडियम में करोड़ों रुपए खर्च कर एस्ट्रो टर्फ बिछाई और टूर्नामेंट की एक बार फिर शुरुआत हुई।

The post भोपाल में बड़ा हादसा टला: ऐशबाग स्टेडियम में छज्जा गिरा appeared first on Bichhu.com.

भोपाल, बिच्छू डॉट कॉम। भोपाल की शान और पहला अंतरराष्ट्रीय स्तर के ऐशबाग स्टेडियम के मुख्य गेट के पोर्च के सामने वाले हिस्से का छज्जा गुरुवार सुबह गिर गया। उस दौरान खिलाड़ी अभ्यास के लिए मैदान में जा रहे थे। हालांकि वे बाल-बाल बच गया। हादसे में कोई घायल नहीं हुआ, लेकिन स्टेडियम की हालत
The post भोपाल में बड़ा हादसा टला: ऐशबाग स्टेडियम में छज्जा गिरा appeared first on Bichhu.com.

Related Articles