News Narmadanchal
मजबूरी : जानें क्यों पैसेवाले का बेटा बन गया मोबाइल चोर

मजबूरी : जानें क्यों पैसेवाले का बेटा बन गया मोबाइल चोर

बड़े घर के लोग भी आज कोरोना काल में चोरी करने लगे हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, अहमदाबाद में पिछले कुछ दिनों से मोबाइल चोरी और मोबाइल छिनैती की घटनाओं में लगातार वृद्घि हो रही थी। मोबाइल की छिनैती करनेवाले आरोपियों को गिरफ्तार करने हेतु क्राइम ब्रान्च द्वारा जांच का दौर शुरु किया गया था और पुलिस की सतर्कता के कारण एक महीने के अंदर 7 मोबाइल की छिनैती करनेवाले मोहम्मद नवाज शेख और फैजल खान पठाण नामक दो व्यक्ति गिरफ्तार हुए थे।

पुलिस की जांच में खुलासा हुआ कि इन दोनों आरोपियों द्वारा अहमदाबाद में शाहीबाग, शाहपुर और माधुपुर विस्तार में शाम को जो लोग फोन पर बात करते-करते निकले थे, उन व्यक्तियों के मोबाइल की छीनैती करते थे। इन दोनों व्यक्तियों द्वारा मिलकर एक महीने के अंदर सात अपराध दर्ज हैं।

पुलिस ने जब मोहम्मद नवाज शेख की पूछताछ की तो पुलिस भी चौंक गई। इसकी वजह यह थी कि मोहम्मद ठाणे में बिल्डिंग कन्स्ट्रक्शन के साथ जुड़े एक धनवान पिता का एकलौता पुत्र है और उसने बी.कॉम के अंग्रेजी माध्यम में पढ़ाई की है। मोहम्मद मुंबई की आईडीएफसी बैंक में नौकरी करता था। नौकरी के दौरान उसे अॅफिस में काम करनेवाली एक युवती के साथ प्रेम हो जाने पर युवती के साथ वर्ष 2019 में प्रेम विवाह किया था।

इस बात की जानकारी जब मोहम्मद के पिता को हुई तब उन्होंने अपने सगे बेटे को घर से निकाल दिया और उसके बाद वह अपनी पत्नी के साथ अहमदाबाद में रहने आया था और अहमदाबाद में उसने किराए से रुम लिया था किंतु, अहमदाबाद में कोई नौकरी नहीं मिलने से और पैसे की जरुरुत होने के कारण उसने सबसे पहले मोबाइल चोरी करने का कार्य शुरु किया है। मोहम्मद इससे पहले मुंबई में वसंत पार्क चौकी में वर्ष 2020 में मोबाइल की लूट के अपराध में गिरफ्तार हो चुका है।

बड़े घर के लोग भी आज कोरोना काल में चोरी करने लगे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, अहमदाबाद में पिछले कुछ दिनों से मोबाइल चोरी और मोबाइल छिनैती की घटनाओं में लगातार वृद्घि हो रही थी। मोबाइल की छिनैती करनेवाले आरोपियों को गिरफ्तार करने हेतु क्राइम ब्रान्च द्वारा जांच का दौर शुरु किया गया था और

Related Articles