News Narmadanchal
महाराष्ट्र: रजा अकादमी ने राज्यपाल से की मांग, राजभवन की मस्जिद में पहले जैसा लोगों को दी जाए छूट

महाराष्ट्र: रजा अकादमी ने राज्यपाल से की मांग, राजभवन की मस्जिद में पहले जैसा लोगों को दी जाए छूट

रजा अकादमी ने राज्यपाल से की मांग

रजा अकादमी ने राज्यपाल से की मांग

महाराष्ट्र में कोरोना की रफ्तार पहले से थोड़ा कम हुआ है। हालांकि कई जगहों पर अभी भी इसका रफ्तार थमा नहीं है। महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने लॉकडाउन में छूट जारी करते हुए कई स्थलों को खोल दिया गया है। राज्य में सभी धार्मिक स्थल भी खोल दिए गए हैं।

इस बीच रजा अकादमी ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को एक पत्र लिखा है। इस पत्र के जरिए रजा अकादमी ने राज्यपाल से मांग की है कि राजभवन में स्थित मस्जिद को नमाज अदा करने के लिए खोल दिया जाए। रजा अकादमी ने कहा कि राज्य में सभी धार्मिक स्थल खुल गए हैं।

इसके लिए राज्य के लोगों ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का आभार भी जताया। उन्होंने कहा कि अगर राज्य में सभी धार्मिक स्थल खुल सकते हैं तो राजभवन में स्थित मस्जिद को खोलने में क्या परेशानी है? रजा अकादमी ने कहा कि राजभवन में स्थित मस्जिद में जुमे की नमाज के लिए पांच से सात लोगों को अंदर जाने से मना कर दिया गया।

इसके चलते रजा अकादमी ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से आग्रह किया है कि वो कर्मचारियों को आदेश दें कि मुस्लिमों को लॉकडाउन से पहले की तरह ही राजभवन की मस्जिद में नमाज पढ़ने की इजाजत दी जाए।

महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन के तहत छूट जारी करते हुए राज्य में सभी धार्मिक स्थल खोल दिए गए हैं। इस बीच लोगों की मांग है कि राजभवन में स्थित मस्जिद को भी खोल दिया जाए।

Related Articles