News Narmadanchal
यूपी बसपा अध्यक्ष में बदलाव, मायावती ने भीम राजभर को सौंपा पदभार

यूपी बसपा अध्यक्ष में बदलाव, मायावती ने भीम राजभर को सौंपा पदभार

मायावती ने भीम राजभर को सौंपा पदभार

मायावती ने भीम राजभर को सौंपा पदभार

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने अपने प्रदेश अध्यक्ष में बदलाव किया है। मायावती ने भीम राजभर को उत्तर प्रदेश बीएसपी का नया अध्यक्ष नियुक्त किया है। भीम राजभर मुनकाद अली की जगह ली है। मायावती ने खुद ट्वीट कर इस फैसले की जानकारी दी।

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि यूपी में अति-पिछड़े वर्ग (ओबीसी) में राजभर समाज के पार्टी और मूवमेन्ट से जुड़े पुराने, कर्मठ एवं अनुशासित सिपाही भीम राजभर, निवासी ज़िला मऊ (आज़मगढ़ मण्डल) को बी.एस.पी. उत्तर प्रदेश स्टेट यूनिट का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

इनको हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। बता दें भीम राजभर आजमगढ़ मंडल के जोनल कोआर्डिनेटर है। वे मऊ के रहने वाले हैं। ऐसा माना जा रहा है कि भीम राजभर को यूपी प्रदेश का नया अध्यक्ष बनाने के पीछे मायावती का वोट बैंक बनाने की मंशा है। जिसे आने वाले विधानसभा चुनाव में शाह-मात के खेल में इस्तेमाल कर सकती है।

इसका कारण है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश यूपी में राजभर वोट बैंक की काफी संख्या है। जिससे उम्मीद जताई जा रही है कि भीम राजभर को यूपी प्रदेश का नया अध्यक्ष बनने से बसपा का वोट बैंक में अच्छी खासी बढ़ोतरी देखने को मिली सकती है।

उपचुनाव में मायावती को मिली थी भारी पटकनी

गौरतलब है कि अभी कुछ दिनों पहले ही यूपी के सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव संपन्न हुआ है। जिसमें बीएसपी को एक भी सीट नसीब नहीं हो सका। बुलंदशहर सीट को छोड़कर बाकी 6 सीटों पर बीएसपी उम्मीदवार तीसरे स्थान पर रहे।

वहीं, बीजेपी को कुल सात सीट में से छह सीट पर जीत हासिल हुई। जबकि सपा के खाते में एक सीट गई।

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने भीम राजभर को यूपी बीएसपी का नया अध्यक्ष बनाया है। मायावती ने खुद ट्वीट कर इस फैसले की जानकारी दी।[#item_full_content]

Related Articles