News Narmadanchal
राहुल गांधी की गिरफ्तारी पर कांग्रेस का सवाल, क्या देश में सिर्फ नरेंद्र मोदी चल सकते हैं

राहुल गांधी की गिरफ्तारी पर कांग्रेस का सवाल, क्या देश में सिर्फ नरेंद्र मोदी चल सकते हैं

राहुल गांधी, फ़ोटो फ़ाइलराहुल गांधी, फ़ोटो फ़ाइल

उत्तरप्रदेश के हाथरस में मामला उस वक्त गंभीर हो गया, जब यूपी पुलिस ने राहुल गांधी को गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि राहुल गांधी को उत्तरप्रदेश पुलिस ने नोएडा एक्सप्रेस-वे के इकोटेक-1 थाने में गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले धक्कामुक्की में राहुल गांधी के गिरने और पुलिस वालों द्वारा उनके कॉलर पकड़ने पर भी बवाल शुरू हो गया है।

राहुल गांधी ने पुलिस पर लगाया आरोप

राहुल गांधी ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि उत्तरप्रदेश पुलिस ने मुझे धक्का दिया। इतना ही नहीं, लाठी चार्ज करने के बाद मुझे जमीन पर भी गिराया गया। उन्होंने सवाल किया कि क्या इस देश में सिर्फ नरेंद्र मोदी ही चल सकते हैं? उन्होंने कहा कि मुझे पीड़िता के परिवार से मिलने से रोका जा रहा है, लेकिन मैं मिलके रहूंगा। बता दें कि पुलिस ने राहुल गांधी पर धारा-188 के उल्लंघन का चार्ज लगाया है।

क्या है धारा – 188

बता दें कि महामारी कानून के सेक्शन-3 के अनुसार, कानून के निर्देशों को तोड़ने वाले लोगों को धारा-188 के तहत गिरफ्तार किया जा सकता है। इस धारा से सरकारी कर्मचारियों को भी राहत नहीं दी गई है। इसके साथ ही इस धारा के अंतर्गत सजा भी सुनाई जा सकती है।

राहुल गांधी ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि उत्तरप्रदेश पुलिस ने मुझे धक्का दिया। इतना ही नहीं, लाठी चार्ज करने के बाद मुझे जमीन पर भी गिराया गया। उन्होंने सवाल किया कि क्या इस देश में सिर्फ नरेंद्र मोदी ही चल सकते हैं?[#item_full_content]

Related Articles