News Narmadanchal

राहुल गांधी की हरियाणा और पंजाब में यात्रा 5 व 6 अक्टूबर को

राहुल गांधी

योगेंद्र शर्मा : चंडीगढ़

कृषि बिलों को लेकर सियासी माहौल गरमाने में जुटी कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी का पंजाब और हरियाणा (Punjab and Haryana) में कार्यक्रम तय हो गया है। उनके कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए हरियाणा के कांग्रेसी सियासी दिग्गजों ने भी तैयारी तेज कर दी है। राहुल गांधी की हरियाणा और पंजाब में यात्रा 5 व 6 अक्टूबर को रहेगी। हरियाणा कांग्रेस (Haryana Congress) मामलों के प्रभारी विवेक बंसल ने देर रात इसकी पुष्टि कर दी है राहुल गांधी के हरियाणा में आने के कार्यक्रम को लेकर रूट भी तैयार कर लिया गया है। राहुल के दौरे को लेकर प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष और पूर्व मंत्री कुमारी शैलजा के अलावा वरिष्ठ नेत्री किरण चौधरी का कहना है कि हरियाणा में राहुल गांधी को किसान यात्रा के तहत आने में कौन रोक सकता है, लोकतंत्र है कोई तानाशाही नहीं है।

उधर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने साफ कर दिया है कि पंजाब सरकार इस आंदोलन को पंजाब हरियाणा में माहौल खराब करने के लिए प्रायोजित कर रही है। विजय ने दोहराया कि हरियाणा में किसी भी सूरत में माहौल खराब नहीं होने दिया जाएगा, उन्होंने पंजाब के कई इलाकों में आम जनता को हो रही तकलीफ वह सत्ताधारी दल, अकाली दल द्वारा जाम किए जाने को लेकर चिंता जाहिर की है।

बताया जा रहा है कि यूपी हाथरस कांड को लेकर सक्रिय राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी के कार्यक्रम को लेकर पहले हरियाणा व पंजाब के दिग्गज असमंजस में थे। लेकिन देर रात राहुल गांधी का पंजाब में दौरा और किसी बिलों को लेकर विरोध प्रदर्शन की खास तैयारी को ध्यान में रखते हुए फाइनल हो गया है। दिल्ली से चल कर हरियाणा में राहुल गांधी प्रवेश करेंगे जिसको लेकर हरियाणा के दिग्गज कांग्रेसियों खास तौर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मंत्री शैलजा के साथ-साथ पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला नेता विपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा, दीपेंद्र सिंह हुड्डा सांसद समेत कांग्रेस के तमाम दलों ने अपनी अपनी तैयारी को अंतिम रूप दे दिया है।

हरियाणा पुलिस और खुफिया विभाग अलर्ट पर

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज द्वारा हरियाणा में कानून व्यवस्था बनाए रखने और राहुल गांधी को नहीं घुसने देने की चेतावनी के बाद राज्य में हरियाणा का खुफिया विभाग और पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद हो गई है। हरियाणा के विभिन्न जिलों में चल रही तैयारी दिग्गज नेताओं की मूवमेंट वह कांग्रेस समेत विपक्षी दलों की रणनीति पर नजर रखी जा रही है। राज्य के किसी भी हिस्से में किसी प्रकार की हिंसा और उपद्रव से बचाव के लिए गृह मंत्री ने पूरी नजर बनाए रखने का निर्देश जारी किया है। इस संबंध में खुद गृह मंत्री हरियाणा पुलिस के आला अफसरों के साथ-साथ जिलों के हालात का भी अपडेट ले रहे हैं। कुल मिलाकर हरियाणा में राहुल गांधी की एंट्री और कांग्रेसियों का जमावड़ा आने वाले दो-तीन दिनों में राज्य के सियासी माहौल गर्म रहेगा। वहीं राज्य के पुलिस और खुफिया विभाग के अफसर अभी से अपनी तैयारियों को लेकर भाग दौड़ में जुट गए हैं।

हरियाणा कांग्रेस (Haryana Congress) मामलों के प्रभारी विवेक बंसल ने इसकी पुष्टि कर दी है राहुल गांधी के हरियाणा में आने के कार्यक्रम को लेकर रूट भी तैयार कर लिया गया है।

Related Articles