News Narmadanchal
राहुल गांधी बोले, मजदूर-किसान का परिश्रम आत्मनिर्भरता का सबसे उम्दा उदाहरण

राहुल गांधी बोले, मजदूर-किसान का परिश्रम आत्मनिर्भरता का सबसे उम्दा उदाहरण

राहुल गांधी, फ़ोटो फ़ाइल

नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। पंजाब के किसानों ने गुरुवार से अनिश्चितकालीन ‘रेल रोको’ आंदोलन शुरू किया है। वहीं आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट से किसानों को लेकर ट्वीट किया है।

राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि इस देश के मज़दूर-किसान का परिश्रम आत्मनिर्भरता का सबसे उम्दा उदाहरण है। उन्हें इज़्ज़त और अपनी मेहनत की सही कमायी मिलनी ही चाहिए। जय श्रमिक जय जवान जय किसान!

साथ ही राहुल गांधी ने एक न्यूज़ की रिपोर्ट भी पोस्ट की है। जिसमें लिखा है, सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने गुजरात सरकार के 17 व 20 मार्च के नोटफिकेशन को खारिज कर दिया है। साथ ही कहा है कि लेबर आर्थिक गतिविधियों के मेरुदंड होते हैं और उन्हें ओवरटाइम के भुगतान से वंचित नहीं किया जा सकता है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी ने महात्मा गांधी की जयंती पर उन्हें नमन करते हुए एक ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मैं दुनिया में किसी से नहीं डरूंगा… मैं किसी के अन्याय के समक्ष झुकूं नहीं, मैं असत्य को सत्य से जीतूं और असत्य का विरोध करते हुए मैं सभी कष्टों को सह सकूं।’ गाँधी जयंती की शुभकामनाएँ।

राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि इस देश के मज़दूर-किसान का परिश्रम आत्मनिर्भरता का सबसे उम्दा उदाहरण है।

Related Articles